≡ Menu






10 साल बड़ी माँ समान भाभी से हुई थी 15 साल के लड़के की जबरन शादी लेकिन अगली ही सुबह दिखा ऐसा नजारा कि..!

बिहार के गया जिले से एक रूह कंपा देने वाला मामला सामने आते ही इलाके के सनसनी मच गई. जी हाँ यहाँ एक परिवार ने विधवा भाभी से जब 15 साल के लड़के की जबरन शादी करा दी तो उस लड़के ने फांसी लगाकर खुदकुशी करने जैसा खतरनाक कदम उठा लिया. भाभी से हुई शादी के बाद से ही लड़का लापता हो गया था जिसके बाद जब घरवालों ने लड़के की तलाश शुरू की तो उनके हाथ फांसी के फंदे से लटकी उसकी लाश लगी. जिसे देख मानो घरवालों के पैरों तले जमीन ही ख़िसक गई.

घरवालों ने जबरन भाभी से करवाई थी शादी

जानकारी के अनुसार मृतक लड़के का नाम महादेव दास था जो गाँव के ही एक सरकारी स्कूल में 9 वी कक्षा में पढ़ता था. लेकिन जब कुछ समय पहले उसके बड़े भाई संतोष दास का देहांत हुआ तो घरवालों ने जबरन मृतक लड़के की शादी उसकी मां के समान 25 वर्षीय भाभी रूबी देवी से करवा दी जिससे उनकी भावनाए आघात हो गई.source

घरवालों ने दवाब में करवाई थी मासूम की शादी

पुलिस को दिए बयान में मृतक के पिता ने बताया कि उनके बड़े बेटे की मौत के बाद जो मुआवजे के रूप में उन्हें 80 हजार रूपए मिले थे उसको लेकर रूबी के घरवाले अक्सर उनसे झगड़ते थे. बहु के घरवालों की और से ये लगातार दवाब बनाया गया कि या तो मुआवजे के पैसे दो या उनकी विधवा बेटी की छोटे बेटे से शादी करवा दो. जिसके बाद इसी दबाव के चलते उन्हें जबरन अपने छोटे लड़के की शादी उसकी उम्र से 10 साल बड़ी भाभी से करवानी पड़ी.source

शादी की सभी रस्में करने के बाद से ही घर से लापता हो गया था मृतक

जब दवाब के बाद मृतक महादेव दास की शादी उसकी भाभी से करा दी गई तो उसने पहले तो शादी के बाद की सारी रस्में सही से निपटाई और फिर वो अचानक घर से ही लापता हो गया. लापता होने के बाद जब घरवालों ने उसकी खोजबीन शुरू की तो उसकी लाश उन्हें तौलिये से बने फंदे पर लटकी हुई मिली. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुँच मामला दर्ज करते हुए हर जरुरी कारवाही की.

नोट: दोस्तों क्या घरवालों ने जो इस मासूम लड़के के साथ किया..वो सही था,? हमें अपनी राय नीचे कमेंट कर जरुर दे और इसे शेयर भी करे.

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment