≡ Menu






यूपी में सपा-बसपा गठबंधन से बीजेपी को लग सकता हैं बड़ा झटका, सरकार बचाने के लिए अमित शाह आये सामने

2014 के लोकसभा चुनाव के बाद यूपी में हुए उपचुनावों में भाजपा को मिली करारी हार से पार्टी में उथल पुथल मच गया हैं. मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह यूपी में सपा-बसपा गठबंधन को तोड़ने के लिए जातिये समीकरण का उपाए अपना रहे हैं. वहीँ सपा और बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए होने जा रहे गठबंधन को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है.

मायावती और अखिलेश यादव लगातार है संपर्क मेंsource

बताया जा रहा हैं कि बीजेपी  केंद्रीय नेतृत्व सपा-बसपा समर्थक जातियों में सेंधमारी करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं. मिली जानकारी के मुताबिक अमित शाह ने एक फार्मूला तैयार किया हैं. इस फोर्मुले के तहत  50 फीसदी के खांचे में फिट बैठने वाले नेताओं को जगह मिलेगी, जबकि अन्य नेताओं की छुट्टी हो सकती हैं.source

ये भी जान लिह्ये की इस फार्मूले के मुताबिक योगी के मंत्री मंडल में फेरबदल और विस्तार कोा अभी के लिए आस्थगित कर दिया गया हैं. आपको बता दे कि बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव एक दुसरे के संपर्क में बने हुए हैं. बताया जा रहा हैं की इन दोनों में से किसी ने भी किसी तरह की सार्थ नही रखी हैं. या फिर किसी खास इलाके से चुनाव लड़ने के लिए जिद नहीं किया गया हैं.

सदस्यों की बैठक में लिए गए अहम् फैसलेsource

ख़बरों की माने तो आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ सहित राज्य सरकार में शामिल मंत्रिमंडल के अहम सदस्यों की बैठक हुई. इस बैठक में चुनाव को लेकर कुछ अहम् फैसला लिया गया हैं.  2019 चुनाव में 50 फीसदी वोट हासिल करने पर जोरदार चर्चा हुई हैं. साथ ही ये भी बता दे कि इस बैठक में नाम जोड़वाने, बूथ कमेटियों को मजबूत बनाने तथा अति​शीघ्र सभी 80 सीटों पर प्रभारियों की नियुक्ति का काम पूरा करने का निर्देश दिया गया हैं.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment