≡ Menu






2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर इन 5 राज्यों में किया गया सर्वे तो कुछ ऐसे आंकड़े आए है सामने

देश के 5 उत्तरी राज्यों में हालही में सर्वे कराये गए है इन राज्यों के नाम है पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में जिनमे कुल मिलाकर मिलीजुली तस्वीर सामने आ रही है। जहां हिमाचल में भाजपा क्लीन स्वीप करती दिख रही है तो पंजाब में कांग्रेस 13 में से 9 सीटों पर कब्जा कर सकती है। वहीं हरियाणा की बात करे तो भाजपा को 10 में से 8 सीटें मिलने की उम्मीद है तो उत्तराखंड की 5 सीटों में से 4 पर भाजपा का कब्ज़ा जमा हुआ है। जम्मू-कश्मीर को देखें तो नेशनल कॉन्फ्रेंस को 3 सीटें, भाजपा को 2 सीटें और कांग्रेस को 1 सीट पर जीत मिलती दिखाई दे रही है।

source

उत्तराखंड 
स्थानीय पत्रकारों के द्वारा कराए गए सर्वे के मुताबिक उत्तराखंड में बीजेपी को 5 में से 4 सीटों पर जीत मिलती दिख सकती है। वही कांग्रेस को राज्य में 1 सीट पर ही संकोच करना पड़ सकता है।

पंजाब 
पंजाब की बात करें तो 13 लोकसभा सीटों हैं और यहां सर्वे के आंकड़े बता रहे है की कांग्रेस को 13 में से 9 सीटें मिलती दिख रही हैं। इस तरह पंजाब में कांग्रेस का पलड़ा भारी है। 13 में से 2 सीटें एनडीए को जाती दिख रही हैं और 2 सीटें अन्य के खाते में जा रही हैं।

source

हरियाणा 
हरियाणा में कराये गए सर्वे में यह पता लगा है की 10 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस 2 सीटों पर अंबाला, रोहतक जीत सकती है और भाजपा 8 सीटों पर जीत सकती है जिसमें कुरुक्षेत्र, सिरसा, हिसार, करनाल, सोनीपत, भिवानी, गुड़गांव, फरीदाबाद के नाम शामिल हैं।

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश से भाजपा का परचम लहराता दिख रहा है। इस राज्य में सभी सीटों पर भाजपा की जीत दिख रही है। 2014 के चुनाव में भी भाजपा ने राज्य की चारों सीट पर जीत हासिल की थी।

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment