विडियो : बीजेपी को लेकर सुषमा स्वराज का बड़ा ऐलान, भाजपा दफ्तर में मचा हडकंप !


जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा हैं वैसे-वैसे बीजेपी के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. ऐसी ही एक खबर सुषमा स्वराज को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं. आपको बता दे कि देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने बयान से पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार में जुटी सुषमा स्वराज ने मीडिया से बात करते हुए एक बड़ा ऐलान कर दिया हैं. जिसके बाद से पार्टी के अन्दर घमासान मचा हुआ हैं.

बीजेपी को लगा झटका source

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सुषमा स्वराज ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वो 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. इसके आगे कहा की अंतिम फैसला पार्टी का होगा, लेकिन जो मेरे दिल में था वो बात सबके सामने रख दी हूँ. मैंने अपना मन बना लिया हैं कि अगला लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगी. स्वास्थ्य संबंधी कारणों से वह चुनाव नहीं लड़ेंगी.

ऐसा है सुषमा का राजनीति सफरsource

आपको बता दे कि सुषमा स्वराज बीजेपी के लिए एक बड़ा चेहरा हैं. साल 2009 में सुषमा ने बीजेपी पार्टी द्वारा संसद में विपक्ष की नेता चुनी गयी थीं.  इसके बाद से वह भारत कि 15 लोकसभा में प्रतिपक्ष की नेता बन गयी थी. इतना ही नहीं इससे पहले वो केन्द्रीय मन्त्रिमण्डल में रह चुकी हैं. साथ ही सुषमा एक बार दिल्ली की सीएम भी रह चुकीं हैं.

कौन हैं सुषमा स्वराज ?source

आपको बता दे कि सुषमा स्वराज का जन्म अम्बाला छावनी में हुआ था. सुषमा सुरुवाती का  पढ़ाई अम्बाला के कोल्लागे से ही की थी. बाद में पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ से कानून की डिग्री ली है. पढ़ाई पूरी करने के पहले सुषमा ने जयप्रकाश नारायण के आन्दोलन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था. हालंकि सुषमा आपातकाल के समय से ही राजनीती में ज्यादा सक्रिय दिखाई दे रही थी. साल 2014 में देश कि पहली महिला विदेश मंत्री बनी.

विडियो देखे :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *