≡ Menu






दुश्मन के खेमे में खड़े होकर भी भारतीय शेर के चेहरे पर शिकन नहीं, जाबांज सिपाही को सलाम कर रहा है पूरा देश

14 फरवरी को पाकिस्तान में पनाह लेने वाले आतंकी संगठन मशूद अजहर ने सीआरपीएफ की बस पर हमला करवाया. इस हमले की वजह से कई सीआरपीएफ के जवान शहीद हुए. पूरा देश इस हमले से दहल उठा, हर कोई अपने जवानों की शहादत का बदला लेने की बात कर रहा था. भारत ने सोच समझ कर इन आतंकियों को मुहतोड़ जबाव भी दिया जिसमें कई आतंकी ठिकानों पर हमला किया.

मारे गये कई आतंकी

भारत ने पाक आंतकियों को सबक सिखाने के लिए एयर स्ट्राइक की जिसमें कई आतंकियों का नामों निशान मिट गया. पाकिस्तान की सेना जब तक कुछ समझ पाती तब तक भारतीय वायु सेना अपना मिशन पूरा कर चुकी थी. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि बुधवार को फिर सीमा पर घुसपैठ की खबरें सुनने को मिली है. भारतीय वायुसेना के जबावी कारवाई के चलते इस बुरी खबर भी सामने आई है.

यह है पूरा मामला

दरअसल, भारतीय वायुसेना ने जब पाक के आतंकियों के ठिकानों पर हमला किया तो इस बीच मिग 21 के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान की गिरफ्त में चले गये. अभिनंदन के भारत वापिस लाने को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर हडकंप मचा कर रख दिया है. लोगों का कहना है कि “अभिनंदन को भारत वापिस भेजो, अभिनंदन हम आपके साथ हैं तुम्हारे ऊपर पूरे भारत को गर्व है.”

ऐसे मिली जानकारी

सूत्रों से पता चला है कि विदेश मंत्रालय ने कांफोर्म किया है कि हमारा एक पायलट लापता है जो पाकिस्तान की गिरफ्त में है. पाकिस्तानी सेना भी भारतीय पायलट की गिरफ़्तारी करने का दावा कर रही है. लेकिन अभी भी कोई स्पष्ट बयान किसी की भी तरफ से नहीं आया है. अभिनंदन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल रहा है जिसमें स्थानीय लोग उनकी पिटाई करते नजर आ रहे हैं. दूसरी तरह आप पार्टी भी अभिनंदन की सलामती की दुआ कर रही है.

news source
{ 0 comments… add one }

Leave a Comment