≡ Menu






2019 लोकसभा चुनाव : एबीपी का सर्वे, उड़ा सकता है भाजपा की नींदें गाँधी नहीं आने वाली आंधी है !

चुनाव से पहले कई नेता गली गली जाकर लोगों से मिलते हैं उनको वोट देने के लिए मनाते हैं. कई नेता लोगों को पैसों और शराब का लालच देकर वोट अपने कब्जे में करते हैं तो कई लोगों को भ्रमित करके जनता का वोट अपने पाले में करते हैं. कई जगहों पर रैलियां निकाली जाती हैं जिसमें शामिल होने वाले लोगों को पैसे दिए जाते हैं ताकि भीड़ ज्यादा दिखे. लेकिन इस बार के एक सर्वे ने यूपी की राजनीति में हडकंप मचा कर रख दिया है.

एबीपी का सर्वे

source

दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले कई न्यूज़ चैनल पार्टियों के प्रभाव को मापने के लिए सर्वे करवाते हैं ताकि पता चल सके कि कौन कितने पानी में है. ऐसा ही एक सर्वे हालहि में एबीपी न्यूज़ चैनल ने किया है जिसमें कुछ चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं, जो भाजपा की नींद उड़ा कर रख सकते हैं. यूपी में इस बार सपा और बसपा का जादू देखने को मिलने वाला है.

गाँधी नहीं आने वाली आंधी है !

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि इस बार लोकसभा चुनाव को देखने हुए सपा और बसपा का जो महागठबंधन हुआ है वो इस बार भाजपा समेत कई पार्टियों पर भारी पड़ सकता है. एबीपी के इस सर्वे में महागठबंधन को 80 सीटों में से 47 सीटें, एनडीए को 29 और कांग्रेस को सिर्फ 4 सीटें मिल रही हैं. जबकि भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया था कि वह इस बार 80 सीटों में से 76 सीटें लायेंगे लेकिन सर्वे कुछ और ही कह रहा है.

ओपिनियन पोल में भाजपा को झटका  

source

अगर एबीपी के ओपिनियन पोल की बात करें तो इस बार भाजपा को यूपी से बड़ा झटका लग सकता है जबकि विधानसभा चुनाव में भाजपा पहली ऐसी पार्टी थी जिसने भारी मतों से जीत हासिल की थी. सवाल ये भी उठता है कि अगर एयर स्ट्राइक के बाद भी सर्वे में भाजपा की सीटों का ये आंकड़ा सामने आया है तो आगे भाजपा का क्या हाल होगा? एबीपी के इस ओपिनियन पोल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है जिसपर लाखों लोग प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment