≡ Menu






सर्वे: इस पार्टी के लिए 2019 चुनावो को जीतना नहीं होगा आसान, सर्वे के नतीजों को देख कांग्रेस खेमें में ख़ुशी की लहर

चुनाव प्रकरण हर देश के लिए सबसे महत्वपूर्ण होता है. देश में कई राजनैतिक पार्टियाँ होती हैं जो अपने आप को लोगों के सामने प्रोमोट करने में लगी रहती हैं कि हमें वोट देकर विजयी बनाये और सेवा करने का अवसर प्रदान करें. लेकिन जब वह सत्ता में आ जाते हैं तो अपनी मनमानी करते हैं जैसे इस वक्त भारत की मोदी सरकार कर रही है. खराब रणनीति के चलते जनता को परेशान करने में लगी हुई है.

कम हुई मोदी की लोकप्रियताsource

मोदी जब 2014 के लोकसभा चुनाव में खड़े हुए थे तो उस समय पूरे देश में मोदी लहर थी. हर कोई उनको ही अपने अगले पीएम के रूप में देखना चाहता था. लेकिन देश में सरकार बनाने के बाद मोदी ने जनता के पीट में छूरा घोपा है. जनता से किये सभी वादों से मुकरने वाले पीएम मोदी आज फिर से अपने लिए वोट मांगने के लिए नई नई रणनीति अपना रहे हैं, जिनका असर लोगों पर शायद ही देखने को मिल रहा है.

भाजपा को मिलेंगी इतनी सीटेंsource

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि लोकसभा की कुल 545 सीटें होती हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को करीब 323 सीटें मिली थी लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है. जैसे जैसे मोदी की लोकप्रियता कम होती जा रही है वैसे वैसे भाजपा का वोट बैंक भी कम होता जा रहा है. सर्वे में खुलासा हुआ है कि बीजेपी को इस बार 274 सीटें मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

कांग्रेस में मिलेंगी इतनी सीटेंsource

ABP न्यूज़ के सर्वे के अनुसार पता चला है कि जहाँ भाजपा का वोट बैंक घटता नजर आ रहा है वहीं कांग्रेस का वोट बैंक बढ़ता नजर आ रहा है. बताया ये भी जा रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 166 सीटें और अन्‍य के खाते में 105 सीटें मिलने की उम्मीद है. आपको जानकर हैरानी होगी कि कांग्रेस ने पहले की अपेक्षा अब अपनी छवि और बेहतर कर ली है और जनता का विश्वास फिर से कांग्रेस पर आता दिख रहा है.

News source 

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment