≡ Menu






1 अप्रैल से ये सभी चीजें हो जाएंगी सस्ती, आम आदमी को मिली बड़ी राहत बचेंगे खूब सारे पैसे

आपको ये बखूबी पता होगा की एक अप्रैल से नए फाइनेंशियल ईयर की शुरुआत होने वाली है। इस नए फाइनेंशियल ईयर में कई बदलाव भी होते है, कई चीज़े सस्ती होती है तो कई महंगी। नए नियमों के तहत एक अप्रैल से कुछ बड़े बदलाव होंगे जिसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा। तो हम आपको बताने जा रहे है कोनसी ऐसी चीज़े है तो एक अप्रैल से सस्तो और महंगी होने जा रही है।

source

घर खरीदना होगा सस्ता
जी हाँ, GST काउंसिल ने 1 अप्रैल से GST की नई दरें लागू करने जा रही है जिसमे अंडर कंस्ट्रक्शन मकानों पर 12 % की जगह 5 % टैक्स लगेगा। वहीं अफोर्डेबल हाउस पर GST 8 % से घटा कर एक % कर दिया गया है जिस से आम आदमी को बड़ी राहत मिलेगी।

source

जीवन बीमा होगा सस्ता
बिमा एक ऐसी चीज़ है जो आम आदमी के बेहद काम की चीज़ है 1 अप्रैल से जीवन बीमा खरीदना लोगो के लिए सस्ता हो जाएगा. दरअसल, 1 अप्रैल से कंपनियां मृत्यु दर के नए आंकड़ों पर काम करेगी. अभी तक बीमा कंपनियां 2006-08 के डाटा का यूज़ कर रहीं थी, जो कि अब बदलकर 2012-14 का हो जाएगा. बता दे की इस बदलाव से 22 से 50 साल के लोगों को बहुत फायदा होगा.

source

लोन लेना होगा सस्ता
एक अप्रैल से सभी तरह सस्ते होने जा रहे है बैंक अब एमसीएलआर के बजाय, आरबीआई के रेपो रेट के आधार पर लोन देना शुरू करेगी. जिस से हर तरीके के कर्ज लेने पर लोगो को सस्ता पड़ेगा आरबीआई के रेपो रेट घटाने के तुरंत बाद ब्याज दर घटाना होंगी. बता दे की अभी बैंक खुद ही तय करते हैं कि ब्याज दर कब बढ़ानी-घटानी है.

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment