≡ Menu






सावधान! शाम के समय गलती से भी मत करना ये 4 काम..नहीं तो आएगी ऐसी दरिद्रता, माता लक्ष्मी भी हो जाएंगी नाराज

हिन्दू धर्म में वास्तुशास्त्र का अपना एक बेहद जरुरी महत्व रहा हैं. उसकी माने तो शाम का समय वो अहम वक्त होता है जिसमें लोग अपने घर के कई कामों के साथ-साथ पूजा-पाठ भी करते हैं. लेकिन शायद ही कोई जनता होगा कि यदि शाम के वक्त अगर कोई घर के काम में कुछ ऐसे काम करता है जो वास्तुशास्त्र में करने की मनाही है तो उससे न केवल माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं बल्कि उस घर में माँ लक्ष्मी कभी भी पलट कर नहीं देखती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि शाम के समय कई काम करने से घर की सकारात्मकता चली जाती है.source

दोस्तों अगर आप भी शाम के समय ये 4 काम करते हैं तो आज ही सावधान हो जायें नहीं तो आपको बर्बाद होने से कोई नहीं रोक सकता.

1.झाडू लगाना

ये माना गया है कि शाम के समय झाडू लगाने से घर की सारी सकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है और घर में केवल नकारात्मका ही प्रवेश करती है, इसलिए अगर शाम को जमीन पर कुछ गिर जाए या कुछ गंदा हो जाए तो उसे झाड़ू की बजाह किसी खराब कपड़े से साफ करना चाहिए, इसलिए आज ही शाम के समय झाडू लगाने से बचें नहीं तो दरिद्रता आने के बाद आपको बर्बाद होने से कोई नहीं रोक सकता.

2.भोजन करनाsource

हिन्दू धर्म में शाम के समय भोजन करना बेहद खराब माना जाता रहा है. इसके पीछे तर्क देते हुए कहा गया है कि ऐसा करने से घर में पैसों की तंगी रहती है और माता लक्ष्मी भी आपसे नराजा हो जाती हैं. हालांकि कुछ लोग अपने काम में व्यस्त होने की वजह से शाम के समय में कुछ थोडा बहुत खा लेते हैं लेकिन ध्यान रहे कि अगर आपको शाम के वक्त ज्यादा भूख लग रही है तो केवल फल आहार करे. क्योंकि उस समय भोजन करने से न केवल धन हानि होती है बल्कि पेट भी खराब होने की संभावना बढ़ जाती है.

3.तुलसी तोड़नाsource

यूँ तो शाम के समय किसी भी पेड़-पौधे से छेड़खानी करने से बचना चाहिए लेकिन तुलसी का पौधा जो हिंदु धर्म में बेहद पवित्र माना गया है, यदि कोई उसपर शाम के वक्त जल चढ़ाकर दीपक जलाता हैं तो ये बेहद गलत माना गया है. क्योंकि शास्त्रों में तुलसी माता को जल चढ़ाने का समय सिर्फ सुबह ही शुभ माना गया है.

4.प्रेम प्रसंगsource

ये माना गया है कि शाम के वक्त माँ लक्ष्मी हर घर में पहरा देती हैं और अगर किसी घर में माँ लक्ष्मी किसी को आपत्तिजनक हालात में देख लें तो वो वापस लौट जाती हैं और फिर कभी भी पलट कर उस घर में नहीं देखती हैं.

नोट: दोस्तों क्या आप इन बातों से इतेफ़ाक रखते हैं? हमे नीचे कमेंट कर जरुर बताएं और पसंद आए तो इसे शेयर करे.

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment