≡ Menu






अभी-अभी : नोटबंदी के बाद दुबारा भारतीय मुद्रा को लेकर मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला !

आपको याद दिला दे कि 8 नवंबर को 2016 को पीएम मोदी ने देश में नोटबंदी करने का बड़ा फैसला लिया था. हालांकि वो अलग बात है कि नोटबंदी के 2 साल बीत जाने के बाद भी देश की जनता को कुछ नहीं मिला. अगर आपने गौर किया होगा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई हैं, तब से नए-नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं. लेकिन आज हम आपको मोदी सरकार द्वारा लिए गए एक और अहम फैसले के बारे में बताने जा रहे हैं.

सिक्को को लेकर किया बड़ा ऐलान source

मोदी सरकार के राज में आये दिन कोई न कोई नया नियम लागू होता रहता हैं.यह कोई नयी बात नहीं है. लेकिन बीते 4 सालों में मोदी ने जनता के हित के लिए कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाया हैं. खबरों की मानें तो नोटबंदी के बाद से लोगों ने सिक्को का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था. हालांकि सिक्के को लेकर कई बार अफवाह भी उड़ाई गयी. शायद यही कारण है कि आज  दुकानदार सिक्के लेने से मना कर रहे हैं.

 मोदी ने किया बड़ा ऐलान source

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि मोदी सरकार एक बार फिर नोटबंदी की तरह ही बड़ा फैसला लेने जा रही हैं. जहाँ एक तरफ नोटबंदी से देश की जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था. इसकी वजह से कई लोगों की जान चली गई थी. मोदी सरकार ने वादा किया था कि नोटबंदी से काला धन वापस आ जायेगा, साथ ही इससे भ्रष्टाचार पर लगाम लगाया जा सकता है.

रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने किया बड़ा ऐलानsource

RBI ने सिक्के को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. RBI के मुताबिक अब आप बैंक में कितना मन चाहे उतना सिक्का जमा करवा सकता है. पहले बैंक वाले 1000 सिक्कों से ज्यादा नहीं लेते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. बताया जा रहा है कि बैंक में सिक्का गिनने वाली मशीन आ गयी हैं. जिसके कारण सिक्कों को जमा करने की कोई सीमा खत्म कर दी गयी है.

NEWS SOURCE 

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment