≡ Menu



दिल्ली अध्यक्ष पद से माकन का इस्तीफ़ा, अब इस दिग्गज कांग्रेसी को मिलेगा अध्यक्ष पद !

2019 लोकसभा चुनाव के पहले जिस तरह अजय माकन का तबियत ख़राब हुआ हैं. शायद इस वजह से कांग्रेस को भाड़ी नुकसान हो सकता हैं. आपको बता दे की अजय माकन अपनी बीमारी के कारण अब राजनीति में लम्बे समय के तक नहीं दिखेंगे. चुनाव से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को बीमारी की  वजह से चला जाना पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है. लेकिन राहुल के नेतृव में कांग्रेस ने पहले से ज्यादा मजबूत हुई हैं. इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता हैं की अब राहुल के रैली में पहले से ज्यादा संख्या में भीड़ जुटते हैं.

Like कीजिये हमारा फेसबुक पेज

– लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पहले से ज्यादा मजबूतsource

हालांकि इस वक़्त राहुल सिर्फ और सिर्फ आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर अपना धयान लगाये हुए हैं. वहीँ 3 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर ज्यादा जोर दे रही हैं. यदि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीत जाएगी  तो आनेवाले लोकसभा चुनाव जीतना उतना मुश्किल नहीं होगा. लेकिन एक तरफ जहाँ कांग्रेस पहले से ज्यादा मजबूत पार्टी  के तौर पर उभर कर आई हैं वहीँ दूसरी और कांग्रेस के लिए बुरी ख़बर सामने आई हैं. दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने बीमारी के कारण पार्टी से इस्तीफा दे दिया हैं.

– अजय माकन ने दिया इस्तीफाsource

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वक़्त अजय माकन के इस्तीफे की चर्चा चारो और हो रही है. ख़बर मिल रही हैं कि अजय माकन ने अपना इस्तीफा राहुल गाँधी को भेजा हैं. हालांकि इस बात का खुलासा नहीं हो पाया हैं की पार्टी ने इस्तीफा स्वीकार किया हैं या नहीं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अजय माकन अपनी बीमारी के चलते पार्टी से इस्तीफा दिया हैं. दरअसल माकन एक बीमारी से लम्बे समय से पिरित हैं. इस्तीफा दे कर माकन इलाज के लिए अमेरिका जाने वाले हैं.

– किसी युवा नेता को मिले सकता हैं पदsource

राहुल गाँधी के पार्टी में  शामिल होने के बाद ये साफ़ हो गया हैं कि पार्टी में यूवाओ के लिए पहले अस्थान दिया जाता हैं. कांग्रेस पार्टी में इस वक़्त सबसे ज्यादा यूवा नेता शामिल हैं.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment