≡ Menu



अगर आप भी करते हैं ‘रक्तदान’ तो ये सच्चाई आपकी जान ले लेगी !

हमारे समाज में कहा जाता है, कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है. मतलब यह कि हम अपना रक्त किसी जरूरतमंद इंसान को देंगे तो शायद उसकी जान बच सकती है. लेकिन यह स्लोगन कलयुग में लागू नहीं होता है. आज जो हम आपको बताने जा रहे है, उसे पढ़ कर आपके भी होश उड़ जायंगे. जी हाँ आज के ज़माने में ब्लड बैंक के कर्मचारी चंद पैसों के लिए ब्लड का इस्तेमाल गलत तरीके से कर रहे है. तो चलिए जानते है, पूरा मामला.

Like कीजिये हमारा फेसबुक पेज

ब्लड बैंक को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

source

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह घटना यूपी के मुजफ्फरनगर से सामने आया है. बताया जा रहा है कि यहाँ के ब्लड बैंक में भ्रष्टाचार अपने चरम सीमा पर पहुच चुकी है. यहां के कुछ कर्मचारी चंद पैसों के लिए ब्लड का गलत इस्तेमालकिया जाता है. इतना ही नहीं बिना पैसे लिए ब्लड बैंक में ब्लड नहीं दिया जाता है. भले ही यूपी के सिएम कानून व्यवस्था को लेकर तमाम वादा करते है, लेकिन सच्चाई सबके सामने आ चुकी है.

खून से पैसों का कारोबार होता है

source

आज जो हम खुलासा करने जा रहे है, उसे सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे. मिली जानकारी के अनुसार यूपी के रहने वाले सुमित ब्लड बैंक में करीब 50 बार से भी ज्यादा बार ब्लड दे चुके है, लेकिन इसके बावजूद जब उन्हें खून की जरूरत पड़ी, तो ब्लड बैंक उन्हें खून देने से इनकार कर दिया. आपको बता दे की सुमित के पास रक्तदान का प्रमाण पत्र भी मौजूद है. लेकिन इसके बावजूद सुमित को ब्लड के बदले 11 सौ रुपये की मांग की गई.

आखिर ये ब्लड जाता कहाँ है?

source

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ब्लड बैंक का सारा ब्लड प्राइवेट हॉस्पिटल को बेच दिया जाता है. जानकारी के मुताबिक यह ब्लड करीब 700 रुपये पर यूनिट बेचा जाता है. हालंकि इस पुरे खेल में नीचे से लेकर ऊपर तक के अधिकारी शामिल है. यह खेल यूपी में धड्ल्ले से खेला जा रहा है. मतलब कानून के नाक के नीचे इस तरह के घिनौने काम को अंजाम दिया जा रहा है, लेकिन प्रशासन को कानो कान खबर तक नहीं है.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment