≡ Menu






यूपी में महागठबंध के बाद कांग्रेस पार्टी ने बिहार में इतने सीटों का बंटवारा लगभय किया तय !

लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे है कांग्रेस पार्टी ने अपनी पकड़ लगभग हर जगह बना ली है और पूरी तरह से त्यार हो चुकी है चुनाव लड़ने के लिए जहा उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने महागठबंधन का फार्मूला कुछ इस तरीके से सेट किया है जिसमे कांग्रेस का पलड़ा भरी नज़र आ चूका है तो वही बिहार में भी अब कांग्रेस पार्टी ने सीटों पर कुछ ऐसा फार्मूला किया सेट जिसमे बिहार में भी कांग्रेस ने दिखा दिया अपना लोहा.

source

आपको बता दे की राजद कम से कम 20 और कांग्रेस 11 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है इस बात की घोषणा जल्द ही होने जा रही है राजद और कांग्रेस नेताओं के बीच दिल्ली दिल्ली में बुधवार को काफी लम्बी बैठक हुई है सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया है की आज की बैठक में सीट बंटवारा लगभय तय हो गया है और 17 मार्च को इस बात की घोषणा कर दी जाएगी.

source

आपको बता दे की बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं जिनमे से भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में 22 सीटें जीती थी साथ ही लोजपा को 6 सीटें मिली थीं, वहीं राजद को मात्र 4 सीटें मिली थीं और जदयू ने 2 सीटें, कांग्रेस ने 2 सीटें जीती थी. जिसके बाद अब कांग्रेस ने पूरी तैयारी के साथ अब आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को हारने की जी जान कोशिश कर ली है. अब यह देखना दिलजस्प होगा जब कांग्रेस ने ज्यादातर राज्यों में गठबंधन कर किस कदर इसके परिणाम बहार निकल कर आते है.

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment