जानिए दुनिया के 4 बड़े अरबपति, हर महीने अपनी सिक्योरिटी पर कितने का करते हैं खर्चा, आकड़े देख उड़ जाएंगे होश


दुनिया भर में लाखो अरबपति हैं जिनके पास अनगिनत पैसे हैं. अगर दुनिया की सबसे बड़े अरबपतियों की बात करे तो वो हैं जेएफ बेजोस. वहीँ देश की सबसे बड़े अरबपतियों की बात करंगे तो वह नाम हैं मुकेश अंबानी. आपको जानकर हैरानी होगा ही इन अरबपतियों  डेली लगभग लाखो रुपये खर्च करते हैं अपने सुरक्षा पर. चलिए फिर आज हम आपको बताते हैं आम आदमी जितना पैसा कई सालों में नहीं कमा पाता उस से ज्यादा तो ये एक महीने में अपनी सुरक्षा के लिए खर्च कर देते हैं.

– मुकेश अंबानी source

मुकेश अम्बानी किसी नाम का महोताज नहीं हैं. इनको बच्चे से लेकर सब लोग जानते हैं. देश की सबसे बड़े अरबपतियों में से एक नाम मुकेश अम्बानी का भी हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि मुकेश अंबानी हर महीने 15 लाख रुपये अपनी सुरक्षा पर खर्च करते हैं. यह सारी जानकारी एक रिपोर्ट के मुताबिक हम आपको बता रहे हैं. यह रिपोर्ट सन 2004 के आधार पर बता रहे हैं. आपको बता दे कि यह खर्चा सिर्फ मुकेश अंबानी की सुरक्षा के लिए है इसमें उनके परिवार के बाकी सदस्यों को ऐड नहीं किया गया हैं.

– मार्क जुकरबर्गsource

एक जाना पहचान अरबपतियों में से एक नाम मार्क जुकरबर्ग का भी शामिल हैं. फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग हैं. आपको बता दे की मार्क जुकरबर्ग दुनिया के सबसे कम उम्र के अरबपति बन चुके हैं. मार्क जुकरबर्ग अपनी सुरक्षा को लेकर हर दिन 13.5 लाख रुपए खर्च करते हैं. जी हा बिल्कुल सही सुने हैं, 13.5 लाख  हर दिन खर्च करते हैं. एक रिपोर्ट केअनुसार पिछले साल उनकी सिक्योरिटी के लिए कंपनी ने करीबन 49 करोड़ रुपये खर्च किए थे.

– टिम कुकsource

एप्पल के CEO की सुरक्षा पर कंपनी लगभग हर साल 1.5 करोड़ रूपये खर्च करती है. आपको बता दे कि यह खर्च अप्ल्ले खुद उठाती हैं. टिम कुक के पॉकेट से यह पैसे नहीं जाता हैं. आपको याद दिला दे की टिम कुक 2011 में ऐपल के सीईओ बने थे.एक रिपोर्ट के मुताबिक सात सालों में उनपर लगभग 4600 करोड़ रुपए सुरक्षा पर खर्च किया जा चूका हैं. बाते जाता हैं कि कंपनी ने उन्हें प्राइवेट एयरक्राफ्ट मुहैया कराया है.

– वॉरेन बफेsource

वॉरेन बफे का नाम दुनिया के बड़े अरबपतियों में में सबसे उपर आता हैं. इनको निवेश की दुनिया का बादशाह भी कहा जाता हैं. ये बर्कशायर हैथवे के सीईओ हैं. मिली जानकारी के अनुसार इनके उपर साल 2016 में 2.60 करोड़ रुपए सुरक्षा के नाम पर खर्च किए थे.

News Source 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *