≡ Menu



बड़ी ख़बर: चुनाव से पहले कांग्रेस के समर्थन में आए राज्य के चार बड़े दल, भाजपा में मचा हड़कंप, पढ़ें खबर

देश में 2019 का लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों ही पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी अपनी अपनी जीत का दावा कर रही है. वहीँ राजस्थान विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी के लिए बुरी खबर निकल कर सामने आ रही हैं. बताया जा रहा हैं कि राजस्थान में चार बड़े दलों ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया हैं. इस ऐलान के बाद कांग्रेस पार्टी में ख़ुशी का लहर दौर गया हैं.

Like कीजिये हमारा फेसबुक पेज

राजस्थान से कांग्रेस के लिए अच्छी खबरsource

आपकी जानकारी के लिए बात दे कि राजस्थान में कांग्रेस ने अपने  प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने अबतक 184 सीटों पर ही प्रत्याशी उतारे हैं. ऐसा माना जा रहा हैं कि बचे सीटो पर कांग्रेस अन्य दलों के लिए छोड़ दिया हैं. सूत्रों कि माने तो आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने राजस्थान में सहयोगी दलों के साथ गठबंधन के लिए तैयार हुई हैं.

बीजेपी को लगा करारा झटका source

बीजेपी से नाराज़ चल रहे सांसद हरीश मीणा और विधायक हबीबुर्रहमान ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया हैं. इसके पीछे का करना बताया जा रहा हैं पार्टी कि तरफ से इन्हें टिकेट नहीं दिया गया था. इस्तीफा देते साथ इन दोनों ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया हैं. दाबा किया जा रहा हैं आने वाले दिनों में भाजपा के कई नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. आने वाले चुनाव में इस बात का खामियाजा बीजेपी को झेलना पड़ सकता हैं.

बचा हुआ सीट इन दलों को मिल सकता हैं source

आपको बता दे कि कांग्रेस के पास अभी भी 7 ऐसे सीट बचे हैं जो चुनाव में तस्थौ पलट सकता है. सूत्रों कि माने तो कांग्रेस यह सीट एलजेडी, एनसीपी, सपा और आरएलडी के प्रत्याशियों को दे सकती हैं. हालंकि अभी तक पार्टी कि तरफ से कोई  बयान नहीं आया हैं. खबरों कि माने तो इनमें से अब तक पांच सीटों पर सहमति बन चुकी है. जैसे-जैसे चुनाव नज़दीक आ रहे है वैसे वैसे  राजनीति में कुछ न कुछ उठा पटक हो रही है.

news source 

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment