≡ Menu






डिजिटल इंडिया की बात करने वाली BJP के मंत्री को पेड़ पर चढ़कर ढूँढना पड़ा मोबाइल नेटवर्क

एक तरफ देश को डिजिटल इंडिया बनाने की मुहिम चल रही है, तो दूसरी ओर अब भी कई गांवों में बिजली और मोबाइल नेटवर्क सपना ही बना हुआ है। रविवार को ऐसी ही समस्या से केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल को भी जूझना पड़ा। उन्हें फोन पर बात करने के लिए पेड़ पर चढ़ना पड़ा, ताकि मोबाइल फोन के सिग्नल मिल सकें।

Arjun Meghwal on tree

केंद्रीय मंत्री मेघवाल अपने संसदीय क्षेत्र बीकानेर के दौरे पर थे। इसी दौरान वह क्षेत्र के धोलिया गांव पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने बिजली और पानी न मिलने की समस्या बताई। साथ ही मोबाइल नेटवर्क न मिलने की बात भी मेघवाल को बताई। इस पर उन्होंने जब अधिकारियों को अपने मोबाइल से फोन किया तो वह लगा नहीं। गांव में मोबाइल नेटवर्क नहीं मिलने के कारण उनकी अधिकारियों से बात नहीं हो सकी।

इस पर ग्रामीणों ने बताया कि उनके साथ तो ऐसा प्रतिदिन होता है, वह खुद भी पेड़ पर चढ़कर अथवा पास ही पहाड़ पर जाकर मोबाइल से बात करते हैं। इस पर मेघवाल ने भी ग्रामीणों से पेड़ पर चढ़ने के लिए ऊंची सीढ़ी मंगवाई। इसके बाद एक पेड़ के सहारे सीढ़ी लगाई गई और फिर मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से बात की। इस दौरान कुछ लोगों ने केंद्रीय मंत्री मेघवाल का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

उल्लेखनीय है कि बीकानेर क्षेत्र के दो दर्जन गांवों में मोबाइल नेटवर्क नहीं रहता है। कुछ गांवों में बिजली की भी समस्या है। इसी तरह उदयपुर और डूंगरपुर के कई आदिवासी गांवों में यह समस्या है। भीलवाड़ा जिले में भी नेटवर्क की समस्या रहती है।

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment