≡ Menu






साल 2018 को लेकर हुई अब तक कि सबसे बड़ी भविष्यवाणी, दुनिया में होंगे ये बड़े बदलाव !

जैसा सब जानते है कि कुछ ही घंटों में साल 2017 चला जाएगा और जल्द ही नया साल आगमन करेगा. जिसके चलते साल 2018 के स्वागत में दुनियाभर के लोग लग गये है. ऐसे में नए साल को लेकर दुनियाभर से रोजाना नई-नई चौकाने वाली भविष्यवाणी भी सुनने को मिल रही हैं. जी हाँ अगर आप भी भविष्यवाणियों में यकीन रखते हैं तो हमारी आज की खबर आपके लिए है, और अगर आप यकीन नही करते हैं तो भी इस बात को जान लें कि आने वाला साल 2018 कैसा हो सकता है. दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी भविष्यवाणी बताने जा रहे हैं जो आने वाले साल से जुड़ी हुई बेहद हैरान करने वाली है. इसमें खास बात ये है कि जिस ख़ास शख्स ने अमेरिका के 9/11 आतंकी हमले की भविष्यवाणी की थी अब उसी ने 2018 में दुनिया में होने वाले इस बड़े बदलाव को लेकर कुछ संकेत देते हुए सचेत किया है.

इस बाबा की कई बड़ी भविष्यवाणी हो चुकी है सच

मीडिया खबरों की माने तो बुल्‍गारिया के चर्चित बाबा वंगा को ‘बाल्‍कन की नास्‍त्रेदमस’ के नाम से जाना जाता है. बाबा वंगा ने अपने जीवनकाल में ऐसी कई भविष्यवाणी की हैं जो आगे चल कर एकदम सटीक साबित हुई हैं. अगर याद हो तो उन्‍होंने इस्‍लामिक स्‍टेट और मलाला यूसुफजई को लेकर भी भविष्‍यवाणी की थी जो सही साबित हुई थी. बता दें कि बाबा 51वीं सदी तक के लिए कई भविष्‍यवाणी कर चुकी हैं, वो मानते है कि इसके बाद पृथ्वी नष्ट हो जायेगी. 2018 की बात करे तो उनके अनुसार आने वाले समय में दुनिया में एक ऐसा बड़ा बदलाव होगा जिसका कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता.source

भविष्यवाणी के अनुसार अमेरिका को पछाड़ चीन बन सकता है विश्व की सबसे बड़ी सुपरपावर

दरअसल, बाबा वंगा की 2018 की भविष्यवाणी पर अगर नजर डाले तो उसमे बताया गया है कि “अमेरिका का प्रभुत्व कम होगा और चीन जैसे देश की शक्तियां बढ़ेंगी. बात अगर सच हुई तो अगले साल यानी 2018 में चीन अमेरिका को बेदखल कर सुपरपावर बन जाएगा.” अगर ये भविष्यवाणी सच होती है तो चीन के सुपर पॉवर बनने से भारत को भी ख़ासा नुकसान हो सकता है. क्योंकि चीन दुनियाभर में जिस तरीके से अपने पैर पसार रहा है उसको देखते हुए न केवल भारत की मुश्किलें बढ़ सकती है बल्कि उसका खामियाजा भी भारत को भुगतना पड़ सकता है.

चीन के सुपरपावर बनने से भारत को भी भुगतना पड़ सकता है खामियाजा

बीते कई सालों से चीन ने भारत के पड़ोसी देशों(पाकिस्‍तान, म्‍यांमार, बांग्‍लादेश, श्रीलंका और मालदीव जैसे देशों) में भारी मात्रा में निवेश कर आगे की कई बड़ी योजनाए भी बनाई है. जिसको लेकर भी भारत-चीन कई मसलों पर आमने-सामने खड़े हैं, खासकर ‘चीन-पाकिस्‍तान आर्थिक गलियारा’ भारत के लिए बहुत सी मुश्किलें पैदा कर रहा है.source

85 साल की उम्र में त्यागा था बाबा वंगा ने अपना शरीर

गौरतलब है कि भविष्यवाणी के मुताबिक चीन अमेरिका को हटाकर खुद सुपर पॉवर बनेगा. बता दें कि इस्‍लामिक स्‍टेट और मलाला यूसुफजई पर सटीक भविष्यवाणी करने वाली बाबा वंगा नेत्रहीन थी जिनका साल 1996 में 85 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था.

नोट: दोस्तों आपको क्या लगता है चीन के सुपर पॉवर बनने से भारत को भी खतरा है या नहीं..हमे अपनी राय नीचे कमेंट कर दें और पसंद आए तो इसे शेयर भी करे.

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment