≡ Menu






सबसे बड़ी खबर : पीएनबी में फिर से हुआ करोड़ों का घोटाला, CBI ने बैंक समेत 10 अधिकारियों को किया अरेस्ट!

देश में होने वाले बड़े-बड़े घोटालों ने सरकारी खजाने का नुकसान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. इतना ही नहीं जहाँ एक तरफ घोटालों ने देश को लूटा है वहीं दूसरी तरफ सरकार ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी है. भारत का दुर्भाग्य ये रहा है कि यहाँ लूटने वालों को पकड़ने में सुरक्षा विभाग हमेशा पीछे ही रहता है. भारत को सदियों से लोग लूटते आ रहे हैं और अभी भी लूट ही रहे हैं.

वोट के नाम पर लूटsource

राजनीति में आने वाला हर नेता ये जानता है कि सरकारी खजाने से मिलने वाले धन को जनता के हित में लगाना चाहिए लेकिन आज हर कोई अपने घर भरने में लगा हुआ है. आजकल ये मानों धंधा सा बन गया है हर कोई राजनीति में आना चाहता है क्योंकि भ्रष्टाचार करने के सारे पैतरे यहीं सिखाएं जाते हैं जैसा बीजेपी हमेशा से ही करती आई है. वोट के नाम पर जनता को लूटने में भाजपा को कोई जबाव नहीं है.

CBI ने किया बड़ा खुलासाsource

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि हालहि में CBI ने छापेमारी करके पीएनबी में फिर से 9 करोड़ के घोटाले का खुलासा किया है जिसने सबके होश उड़ा कर रख दिए हैं. हजारों करोड़ के घोटाले की आंच अभी ठंडी भी नहीं हुई कि फिर से 9 करोड़ के घोटाले से पर्दा उठा है. सीबीआई ने छापेमारी में बैंक के अधिकारीयों समेत 10 लोगों को धर दबोचा है. आइये आपको बताते हैं आखिर क्या है पूरा मामला.

ये है पूरा मामलाsource

सूत्रों से पता चला है कि 13,600 करोड़ के घोटाले की जाँच चल रही थी तभी पता चला कि बैंक के कई वर्तमान और पूर्व अधिकारियों तथा मुंबई की कंपनी मेसर्स चंद्री पेपर्स एंड एलाइड प्रोडक्ड्स के दो निदेशकों के खिलाफ दो एलओयू (लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग) के जरिए पीएनबी को 14,21,311.82 डॉलर या फिर कहें 9,09,63,956.48 रुपये का चूना लगाने का आरोप है. आने वाले समय में न जाने कितने और घोटाले सामने आने वाले हैं.

News source 

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment