≡ Menu



BREAKING : लोन डिफॉल्टर्स की लिस्ट न देने पर CIC सख्त, RBI गवर्नर समेत मोदी सरकार को भेजा नोटिस !

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी पार्टी को अबतक का सबसे बड़ा झटका लगा है. हालकि यह कोई पहला मामला नहीं है, आये दिन बीजेपी को इस तरह के झटके लगते रहते है. हाल ही के दिनों में बीजेपी को कोर्ट से आरक्षण के मुद्दे पर फटकार लगी थी. वहीं अब बताया जा रहा है कि केंद्रीय सूचना आयोग ने मोदी सरकार को बड़ा झटका दिया है. तो चलिए जानते है आखिर पूरा मामला क्या है.

Like कीजिये हमारा फेसबुक पेज

मोदी सरकार को लगा बड़ा झटका

SOURCE

जैसा की हम सब जानते है मोदी सरकार में भ्रष्टाचार जैसे मामले पहले के मुकाबले ज्यादा बढ़ा है. यह हम नहीं बल्कि यह बात हाल में ही जारी एक रिपोर्ट से सामने आया था. वहीं दूसरी और CIC यानी कि केंद्रीय सूचना आयोग ने मोदी सरकार समेत RBI गवर्नर को जबरदस्त झटका दिया है. CIC ने बैंकों से कर्ज लेकर वापस न करने वालों की लिस्ट तो जारी करने पर सख्त कदम उठाया हुए मोदी सरकार समेत RBI गवर्नर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

मोदी सरकार समेत RBI को कारण बताओ नोटिस जारी

SOURCE

बताया जा रहा है कि बैंकों से करोड़ों रुपये लेकर देश छोड़ने वालो के खिलाफ CIC ने सख्त रुख
अपनाते हुए सरकार से जबाब तलब किया है. हालंकि इस अपनाते हुए सरकार से जवाब तलब किया है. हालांकि इस लिस्ट में कई ऐसे नाम भी शामिल हैं, जिनके पीछे राजनेता का बड़ा हाथ बताया जा रहा है. शायद इसी वजह से सरकार इन नामों की लिस्ट अभी तक जारी नहीं की है. इस लिस्ट में ऐसे भी कई नाम शामिल है जिन्हों ने करीब 50 करोड़ रुपये का कर्ज लेकर वापस नहीं किया है.

CVC ने घोटालेबाजों के खिलाफ अपना यह रुख

SOURCE

जानकारों की माने तो CIC का यह आदेश तब आया है, जब देश में लोकसभा चुनाव होने को है. ऐसे में बीजेपी की मुश्किलें और बढ़ सकती है. वहीं बताया जा रहा है कि नीरव मोदी, मेहुल चौकसी जैसे उद्योगपति बैंकों से कर्ज लेकर बैंकों को बड़ी मुसीबत में डालने का काम किया है.शायद इसी वजह से अब CIC घोटालेबाजो के खिलाफ कड़े रुख अपना रही है.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment