≡ Menu






बड़ी खबर : हाईकोर्ट से सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार को लगा बड़ा झटका, हो सकती हैं जेल !

विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद बीजेपी सरकार को एक और बड़ा झटका लगा हैं. बताया जा रहा है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को हाई कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है. कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए उस याचिका को ख़ारिज कर दिया हैं.  बता दे कि इस याचिका में पूर्व बीएसपी सांसद कपिल मुनि कावरिया और उनके भाइयों सूरजभान पर लगभग 22 साल पुराने मर्डर केस का मामला था. जानते हैं पूरा मामला.

सीएम योगी को करारा झटका source

मिली जानकारी के मुताबिक प्रयागराज की एक स्थानीय अदालत ने योगी सरकार की याचिका को खारिज कर दिये हैं. जिसके बाद से सरकार को बड़ा झटका लगा है. सरकार ने उन तीनों आरोपी का केस वापस लेना चाहती थी. हालांकि अभी तीनों आरोपी प्रयागराज के नैनी जेल में हैं. बता दे कि आरोपी उदयभान की पत्नी मेजा विधानसभा से बीजेपी की वर्तमान विधायक हैं. शायद यही कारण है कि कोर्ट ने इस याचिका को खरीद कर दिया हैं.

कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका source

जानकारी के मुताबिक स्पेशल कोर्ट ने योगी सरकार कि याचिका पर सुनवाई करते हुए उस याचिका को ठुकरा दिया हैं. बता दे कि बीजेपी सरकार ने यह याचिका दिसम्बर में दाखिल कि थी. हालांकि इस याचिका के खिलाफ पानी विजय यादव ने भी कोर्ट में माफी अर्जी लगाई थी. बता दे कि पनी यादव समाजवादी पार्टी से पूर्व विधायक रह चुकी हैं.

विपक्ष ने बीजेपी पर साधा निशाना source

इस मामले को लेकर विपक्षी दल लगातार बीजेपी पर निशाना साधती रहती हैं. बता दे कि विपक्षी दल ने जांच पर सवाल उठाते हुए कहा कि सत्ता में काबिज बीजेपी पार्टी अपने आरोपी नेता को बचने के लिए ताल मटोल कर रही हैं. आगे कहा कि किसी आदमी की हत्या जैसे गंभीर मामले में क्लीन चिट नहीं दी जा सकती है. हालांकि इससे पहले योगी सरकार डिप्टी सीएम केशव मौर्य का केस वापस लेने के लिए एक अर्जी कोर्ट में डाली थी. ये भी याद दिला दे कि हाल में ही बीजेपी ने 2013 के मुजफ्फरनगर दंगे के मामले में 131 केस वापस लिए थे.

news source 

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment