≡ Menu






भारत बंद पर कांग्रेस को मिला इन बड़े दलों का समर्थन, बीजेपी से जुड़ी ये पार्टी भी आई कांग्रेस के साथ, पढ़े !

वैसे तो 70 साल के शासनकाल में कांग्रेस ने कभी बंद का समर्थन नहीं किया हैं. लेकिन बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामो को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रही हैं. आने वाले दिनों में  कांग्रेस की ओर से आहूत ‘भारत बंद’ को विपक्ष की कुल 18 छोटी-बड़ी पार्टियों का समर्थन मिला है. लेकिन आम जनता के दबाब के बाद कांग्रेस  बीजेपी के खिलाफ भारत बंद का ऐलान किया हैं.

– मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का बंद का ऐलानsource

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का कहना हैं की भारत बंद से देश को भाड़ी नुकसान होता हैं. आम लोगो के साथ साथ मरीज लोगो को खासी परेशानी उठाना पड़ता हैं. आम आदमी का कहना हैं कि बढ़ते पेट्रोल डीजल का के दाम से लोगो के कमर तोड़ दिए हैं. लोगो का कहना हैं की कांग्रेस विपक्ष में हैं इनका हक़ बनता हैं की सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे.

– कांग्रेस के साथ है ये दल

तमाम विपक्षी दल इस भारत बंद का समर्थन करने के लिए तैयार हैं. कांग्रेस के समर्थन में  राष्ट्रीय जनता दल, बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी, डीएमके, एनसीपी, लोकतांत्रिक जनता दल, सीपीएम, सीपीआई, आदि दल शामिल हैं. हालांकि ममता की पार्टी का कहना हैं की भारत बंद का समर्थन करेंगे पर सड़को पर नहीं उतरेगी.

– रोज बढ़ रहे हैं पेट्रोलियम प्रदार्थ के दामsource

चुनाव के समय सिर्फ इसके दाम घट जाते हैं या फिर जस के तस रहता हैं. जैसे ही चुना कहातम होता हैं वैसे ही आये दिन पेट्रोल डीजल के दाम में इजाफा होता रहता हैं. सरकार इसके बारे में सोचने के बजये रोज कोई न कोई बहाना बना कर पेश करती हैं. कांग्रेस के इस बंद से आम आदमी का समर्थन मिलने का उम्मीद लगाया जा रहा हैं.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment