BJP को लात मार, 22 सांसदों वाली इस बड़ी पार्टी ने किया कांग्रेस से गठबंधन, राहुल ने किया दिल खोलकर स्वागत


जैसे जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा हैं वैसे वैसे बीजेपी की मुश्किलें बढती जा रही हैं. ऐसा ही एक ख़बर सामने आया हैं जिसके बाद बीजेपी और RSS को लोकसभा चुनाव के पहले तगड़ा झटका लगा हैं. आपको बता दे कि भाजपा के साथ सरकार बनाने वाली आंध्र प्रदेश की सत्ताधारी तेलुगुदेशम पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस के साथ गठबंधन करने का ऐलान कर दिया है. इसके बाद बीजेपी के राजनीति में ख़लबली सा मच गया हैं.

– टीडीपी और कांग्रेस का महागठबंधनsource

आंध्र प्रदेश की सत्ताधारी टीडीपी ने कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के साथ गठबंधन कर भारत की राजनीति में हलचल पैदा कर दिया हैं. चुनाव से पहले बीजेपी का दामन छोड़ तीनों दलों ने तेलंगाना में महागठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला किया हैं. 4 साल से टीडीपी का गठबंधन बीजेपी के साथ था लेकिन कुछ कारण बस यह गठबंधन चल नहीं पाया.

– बढ़ेगी कांग्रेस की ताकतsource

36 सालों के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब टीडीपी ने किसी दूसरे राज्य में कांग्रेस से गठबंधन किया हैं. यह गठबंधन कर सबको चौका दिया. 36 साल पहले कांग्रेस का साथ छोड़, टीडीपी कांग्रेस विरोध की राजनीति करने लगी थी. अगर कांग्रेस और टीडीपी का गठबंधन कायम रहता है तो आने वाले चुनाव में बीजेपी के लिए  परेशानी का सबब बन सकता हैं.

– चुनौती देने की संभावना फिर भी कमsource

जानकारों के मुताबिक़ अगर विपक्षी पार्टी एक जुट हो कर चुनाव लड़ेगी तो बीजेपी के लिए खासी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता हैं.  तेलंगाना की तरह हीं अगर आंध्र प्रदेश में भी कांग्रेस और टीडीपी का गठबंधन बना रहा तो बीजेपी का हारना तय माना जा रहा हैं. देश के लगभग राज्यों में बीजेपी से लोग परेशान हो चुके हैं.

– 22 सांसदों वाली पार्टीsource

टीडीपी के लोकसभा में कुल 16 सांसद और वहीँ बात करे राज्यसभा की तो इनके कुल 06 सांसद हैं. यदि दोनों सदनों को मिला दिया जाए तो इनके पास 22 सांसद हैं. इस दल में टोटल 120 विधायक हैं. हालांकि तेलंगाना में कांग्रेस के 22 टीडीपी के 15 और 02 वामपंथी विधायक हैं. माना जा रहा है कि तेलंगाना में कांग्रेस 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि 25-30 सीटें टीडीपी के खाते में और शेष वाम दलों के खाते में जा सकता हैं.

news source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *