≡ Menu






यूपी में कांग्रेस को जिंदा करने के लिए प्रियंका गांधी ने इतिहास में पहली बार तोड़ी दशकों की परंपरा

प्रियंका गांधी जबसे राजनैतिक मैदान मै उत्तरी है तबसे ही उन्होंने पूर्वी यूपी की कमान सँभालते हुए लगातार उत्तर प्रदेश में एक के बाद पदाधिकारियों से मिल रही हैं जिस से पार्टी को हौसला मिल रहा है। मंगलवार देर रात तक उन्होंने कांग्रेस कमिटी की बैठक में हिस्सा लिया और आगामी चुनाव में पार्टी की जीत को लेकर मंथन किया।

source

चार दिन से लखनऊ में
आपको बता दे की ऐसा पहली बार देखा गया है जब गांधी परिवार का कोई नेता लगातार चार दिन तक लखनऊ में रुका हो। यूं तो प्रियंका पिछले 20 वर्षों में रायबरेली और अमेठी का अक्सर दौरा करती रही है लेकिन वह पिछले चार दिनों से लगातार लखनऊ में ही है और पार्टी के लिए दिन रात मेहनत मै लगी हुई है। जिस तरह से पार्टी मै प्रियंका जिम्मेदारियां उठा रही है उससे साफ है कि कांग्रेस ने प्रदेश में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

source

इतिहास में पहली बार
कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि मैंने कभी भी ऐसा नहीं देखा है कि गांधी-नेहरू के परिवार के किसी भी सदस्य ने चार राते लखनऊ में गुजारी हों। लोकसभा चुनाव मै कांग्रेस प्रदेश में कुल 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है, खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बात का ऐलान किया है कि प्रदेश में सभी सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी।

source

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने लखनऊ में रोड शो के बाद से लोगों में जबरदस्त उत्साह है कांग्रेस पार्टी के नेता का कहना है कि प्रियंका गांधी ने 18-18 कार्यकर्ताओं के ग्रुप से एक एक करके बात की जोकि हर संसदीय क्षेत्र से आए थे। आपको बता दें कि प्रियंका गांधी को 41 लोकसभा सीटों पर पार्टी ने जिम्मेदारी सौंपी है। जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी आता है। साथ ही योगी आदित्यनाथ का संसदीय क्षेत्र गोरखपुर, अमेठी और रायबरेली भी इसके तहत आता है।

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment