≡ Menu






इस राज्य में कांग्रेस ने 45 साल बाद इतिहास रचते हुए दिया बीजेपी को करारा झटका

देश के कई ऐसे राज्य हैं जिन्हें शुरुआत से ही बीजेपी का गढ़ माना जाता रहा है. इन राज्यों में एक लम्बे समय से भाजपा ही अपनी सरकार बनाती आई है. इस सूची में गुजरात के साथ-साथ मध्य प्रदेश का नाम भी शामिल है.source

मध्यप्रदेश में बीजेपी का हाल है बेहाल

जैसा सभी जनता है कि बीते तीन बार से मध्य प्रदेश में बीजेपी ही अपनी सरकार बनाने में कामयाब रही है. जी हाँ सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेत्रित्व में बीजेपी राज्य में करीब 15 साल से सत्ता का स्वाद ले रही है. लेकिन इस बार राज्य में आगामी चुनावों की जमीनी हकीकत पर अगर नज़र डाले तो भाजपा की स्थित जनता के बीच बेहद ख़राब प्रतीत हो रही है.

मध्य प्रदेश के नगर पालिका चुनावों में कांग्रेस ने 24 में से जीती 20 सीटें 

राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज है की राज्य में बीजेपी का हाल बेहद खराब है. और अब जब विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के गुना जिले राघोगढ़ नगर पालिका में हुए चुनाव नतीजें सामने आए तो उसमें भी 24 सीटों में से 20 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल कर बीजेपी की नींद उड़ा दी है. राज्य में सरकार होने के बाद भी बीजेपी को केवल चार वार्डों की जीत से संतोष करना पड़ा.

सीएम शिवराज के प्रचार के बाद भी बीजेपी को मिली हार

बीजेपी का ये हाल तब है जब राज्य के सीएम साहब निकाय चुनावों में जीत हांसिल करने के लिए  खुद गाँव-गाँव जाकर रोड़ शो करते दिखे थे. लेकिन कांग्रेस ने 20 सीटे जीत सीएम को दिखा दिया कि आने वाले विधानसभा चुनावों में उन्हें कांग्रेस से काफ़ी दिक्कते उठानी पड़ सकती है.

45 साल बाद कांग्रेस ने दर्ज कराई अपनी जीत

बताया जा रहा है कि इन चुनाव में आदिवासी बाहुल्य इलाकों में कांग्रेस ने अपना कमाल का प्रदर्शन कर राज्य का दिल पहले ही जीत लिया है. और इसी के साथ 45 साल बाद कांग्रेस ने अपनी जीत दर्ज की है.

विधानसभा चुनावों में बीजेपी को कांग्रेस से है खतरा

वाकई जिस प्रकार कांग्रेस ने राज्य के धार जिले के तहत आने वाली मनावर नगर परिषद में 45 साल से राज कर रही भाजपा के अभेद गढ़ ढहा दिये, उसने बीजेपी की बेचैनी बढ़ा दी है. इन चुनावों से साफ़ हो गया है कि कांग्रेस ने भाजपा के इस गढ़ में सेंध लगाना शुरू कर दिया है.

नोट: दोस्तों आपको क्या लगता है मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस दर्ज करा पाएगी अपनी जीत? अपनी राय नीचे कमेंट कर जरुर दे और इसे शेयर भी करे.

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment