≡ Menu






एक बार फिर मोदी राज में हुआ देश का सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला, CBI ने दर्ज किया मामला अब होगी जल्द कार्यवाही

जब से मोदी सरकार सत्ता में आई हैं तब से देश तबाह हो गया हैं. मोदी राज में घोटाले थमने का नाम नहीं ले रही हैं. मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक की शिकायत पर हैदराबाद की दूरसंचार उपकरण बनाने वाली कंपनी पर 539 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. चलिए जानते हैं बिस्तार से –

यह हैं पूरा मामलाsource

कई तरह की समस्याओं से जूझ रहे देश के सरकारी बैंकों को अब इतिहास के एक और बड़े घोटाले से निपटना होगा. मिली जानकारी के अनुसार इस PNB को चुना लगाने वाली कंपनी का नाम हैं वीएमसी सिस्टम्स लिमिटेड. बताया जा रहा हैं कि इस कंपनी ने बैंक से 539 करोड़ रुपये लोन के रूप में लिया था.

मोदी राज में एक और घोटला आया सामनेsource

पीएनबी की तरफ से इस सूचना के आने के साथ ही वित्त मंत्रालय और पूरे बैंकिंग क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है. पहले से ही PNB नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के घोटालों से उबरने की कोशिश ही कर रहा था. तभी देश के सामने एक और घोटाला आ गया हैं. आपको बता दे कि इस घोटाले का पता तब चला जब जांच एजेंसी को इस कंपनी के उपर शक हुआ. CBI के मुताबिक यह घोटाला बैंक कर्मचारियों  के साथ बड़े नेताओ को मदद से हुआ हैं.

देश का सबसे बड़ा बैंकिंग घोटालाsource

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले भी इस तरह के घोटाले सामने आ चूका हैं. लेकिन दुःख की बात यह हैं कि अपने आप को चौकीदार कहने वाले मोदी कुछ नहीं कर पा रहे हैं. उनके नाक के निचे से इतने बड़े घोटालेबाज फुर्र हो जा रहा हैं और वो हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं. बता दे कि इससे पहले नीरव मोदी का मामला सामने आया था .जिसमे बताया गया था कि ये घोटाला कुल 119रुपये का है जिनमें से 296 करोड़ रुपये पीएनबी के हैं.

जानकारों की मानें तो बैंक अनाधिकृत तौर पर आयातकों के साथ मिल कर यह काम को अंजाम देते हैं. साथ ही इस घटना को अंजाम देने में देश के नेताओ का भी हाथ होता हैं.

News Source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment