≡ Menu






मंगलवार को गुजरात में 58 साल बाद कांग्रेस पार्टी करने जा रही है ये काम, 1961 में इस से पहले हुआ था

लोकसभा चुनाव की तारिक तय होते ही राजनितिक दलों में जोरो शोरो से रैली का कार्यकर्म शुरू हो गया है हर पार्टी अपना अजेंडा लेकर लोगो तक पहुंच रही है वही कांग्रेस पार्टी की बात करे तो इस बार के होने वाले आम चुनावों में कांग्रेस का पलड़ा भारी लग रहा है जबसे पार्टी में कई बड़े दिग्गज जुड़े है साथ ही महागठबंधन के साथ मिलकर कांग्रेस ने भाजपा को गिराने की पूरी तैयारी कर ली है.

source

लोकसभा चुनाव पर चर्चा के लिए गुजरात में 12 मार्च को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होने वाली है जिसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी राजनीति में आने के बाद पहली बार भाषण भी दे सकती है। सीडब्ल्यूसी की यह बैठक गुजरात में 58 साल बाद हो रही है इससे पहले 1961 में बैठक हुई थी यह बैठक काफी अहम होने वाली है आपको बता दे इस बैठक में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के युवा नेता हार्दिक पटेल भी कल ही कांग्रेस पार्टी में शामिल होने जा रहे है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में साथ ही अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई अन्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल होने जिसके बाद सभी वरिष्ठ नेता प्रार्थना सभा में हिस्सा लेने गांधी आश्रम जाएंगे जहा महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी जाएगी.

source

आपको बता दे की गुजरात में 23 अप्रैल को वोटिंग होने जा रही है जिसमे 26 लोकसभा सीटे है और मतदाता 4.47 करोड़ है जिसमे से 2,32,56,688 पुरुष मतदाता तथा 2,14,88,437 महिला मतदाता हैं.

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment