≡ Menu






पीएम मोदी की नीतियों की वजह से भारत की जीडीपी में आयी इतनी वृद्धि, देखकर विश्व गुरु भी है हैरान

पिछले लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र में अपनी सरकार बनाने वाली मोदी सरकार के काम काज किसी से छीपे नहीं हैं. देश का पीएम बनने के बाद मोदी ने जनता के हित में कई महत्वपूर्ण कदम उठाये जिन्होंने भारत की बदलती छवि में चार चाँद लगाये. इस बार फिर उन्हीं लोकसभा चुनावों का दौर चल रहा है जिसको लेकर मोदी के कामों की समीक्षा की जा रही है.

भारत की छवि में बदलाव

source

दरअसल, आज हम आपको बताने वाले हैं आखिर मोदी राज में भारत की छवि में क्या बदलाव देखने को मिले हैं जिनकी वजह से भारत विकास की सीढ़ियों पर तेजी से चढ़ रहा है. हालही में अमेरिकी द हेरिटेज फाउंडेशन की एक रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ आर्थिक स्वतंत्रता के मामले में भारत सबसे आगे निकलता जा रहा है. इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि भारत ने 13 अंकों की छलांग लगाकर ये साबित कर दिया है कि मोदी सरकार की नीतियाँ रंग ला रही हैं.

प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि

source

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि किसी भी देश की ताकत का अंजादा उस देश की प्रति व्यक्ति आय को देखकर लगाया जाता है और मोदी सरकार के आने के बाद भारत की प्रति व्यक्ति आय में काफी वृद्धि देखने को मिली है. भारत की जीडीपी में लगभग 10 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है.

आयात निर्यात में वृद्धि

सूत्रों से पता चला है कि जिन प्रमुख समूहों के आयात में उल्लेखीय वृद्धि दर्ज की गई उनमें पेट्रोलियम, कच्चा तेल और उदपाद सहित मोती, कीमती और अर्ध कीमती पत्थर, कोयला शामिल है. अगर मोदी की नीतियों की वजह से भारत में इतनी वृद्धि देखने को मिल रही है तो हमारा देश के विकास की गति कही धीमी नहीं हो सकती. मोदी ने अपने तमाम विदेशी दौरे से जनता को लाभ पहुँचाने की कोशिश की है जिसके कई उदाहरण आपको देखने को मिल जायेंगे.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment