≡ Menu



बड़ी खबर : अब मैच नहीं खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी, सामने आई ये बड़ी वजह!

देश ही नहीं विदेशों में भी एक खेल ऐसा है जिसे सब पसंद करते हैं वो कोई नहीं बल्कि क्रिकेट है. यह भारत का सबसे लोकप्रिय खेल है जिसको देखने मात्र तक के लिए लोग लाखों रूपये खर्च करने को तैयार हो जाते हैं. इतना ही नहीं क्रिकेट के लिए लोग बहुत पागल हुए रहते हैं इंडिया टीम के जीतने के लिए दुआ भी मांगते हैं और हारने पर हंगामा भी करते हैं. लेकिन हालहि में एक हैरतअंगेज मामला देखने को मिला है.

Like कीजिये हमारा फेसबुक पेज

यह है पूरा मामलाsource

दरअसल. हालहि में क्रिकेट के हेलिकोप्टर शॉट किंग कहे जाने वाले धोनी को लेकर खबर सामने आई है जिसने सबको हिला कर रख दिया है. जब से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट से सन्यास लिया है तब से इंडियन टीम को एक नई दिशा देने वाले क्रिकेटर धोनी ही हैं. धोनी ने अपनी कप्तानी के चलते कई मैचों में विजय प्राप्त की बल्कि वर्ल्ड कप भी जीते, लेकिन अब वह टी 20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे.

ये है बड़ी वजहsource

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि 50-50 वर्ल्ड कप और टी 20 वर्ल्ड कप ऐसे टूर्नामेंट होते हैं जिसमें सबकी नजरें क्रिकेट पर होती हैं. लेकिन इस बार से महेंद्रसिंह धोनी इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं रहेंगे. बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि धोनी का अब टी-20 क्रिकेट में खेलना काफी मुश्किल है, उन्हें टी-20 टीम में बनाए रखने का कोई कारण नजर नहीं आया, जिसके चलते यह तय हो चुका है कि धोनी के फैन्स अब उन्हें टी-20 में कभी भी खेलते हुए नहीं देख पाएंगे.

इनकी रजामंदी से लिया गया ये फैसलाsource

सूत्रों से पता चला है कि ये बड़ा फैसला विराट कोहली और रोहित शर्मा की रजामंदी से लिया गया है. उन्हें ड्राप करने का ये बड़ा फैसला बिना टीम मैनेजमेंट की मंजूरी से नहीं लिया जा सकता है. बताया यह भी जा रहा है कि धोनी को वनडे में भी इसलिए रखा जा रहा है क्योंकि धोनी कप्तान विराट कोहली की सहायता कर सकते हैं.

News source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment