≡ Menu






भूल से भी दूसरों से उधार न लें ये 5 चीज़ें, नहीं तो सकते हो कंगाल

वास्तु शास्त्रों में हर चीज के नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव के बारे में विस्तार में बताया गया है क्योंकि कहा जाता है कि इनका प्रभाव किसी भी शख्स पर किसी भी रूप से, कभी भी पड़ सकता है. इसलिए अगर याद हो तो हमारे बड़े-बुजुर्ग हमें दूसरों की चीजों का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह हमेशा से देते आए है. ये इसलिए भी देखा गया है क्यूंकि शास्त्रों में बताया गया है कि कई बार उस व्यक्ति की भी नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा उनकी उधार ली गई चीजों के जरिए किसी को भी प्रभावित कर सकती हैं.
source

किसी से उधार ली गई वस्तुओं को इस्तेमाल करना न सिर्फ हमारे लिए दुर्भाग्य बल्कि आर्थिक परेशानी का भी बड़ा कारण बन जाता है. इसलिए विशेषज्ञों के अनुसार भी ये हमेशा से कहा जाता है कि दूसरों से ये कुछ चीज कभी नहीं लेनी चाहिए..अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो कौनसी चीजे है तो आइए विस्तार में जानते हैं क्या है वो 5 चीज़ें..

1.कपड़े:-source

वास्तुशास्त्र में व्यक्ति को दूसरों के कपड़े न पहने की सख्त हिदायत दी गई है क्योंकि ये कहा जाता है कि दूसरों के कपड़े पहनने से उनकी नकारात्मक ऊर्जा व्यक्ति के अन्दर आने लगती हैं.

2.बिस्तर:-source

ऐसी मान्यता है कि दूसरों के बेडरूम या बिस्तर का इस्तेमाल करने से वास्तु दोष बढ़ता हैं. साथ ही अगर आप ऐसा करते है तो आपको धन संबंधी परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है.

3.घड़ी:-source

वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि किसी व्यक्ति द्वारा हाथ पर पहने जाने वाली घड़ी भी उस व्यक्ति के जीवन पर अच्छा और बुरा दोनों प्रभाव डालती हैं. इसलिए ऐसा माना जाता है कि दूसरे की घड़ी को कभी भी अपनी कलाई पर नहीं बांधना चाहिए. अगर हम किसी की घड़ी अपने हाथ पर बाधते है तो देखा गया है कि उस व्यक्ति की नकारात्मक एनर्जी हमारे पास आ जाती हैं, जिसकी वजह से हमें कई बार असफलता का सामना भी करना पड़ सकता हैं.

4.शंख:-source

देवी-देवताओं के काल से शुभ कार्यो में इस्तेमाल किये जाने वाला शंख हमेशा से ही मां लक्ष्मी का प्रतीक रहा है. मगर वास्तु के अनुसार अगर आप किसी को शंख देते हैं या किसी से शंख लेते है तो इसका मतलब है कि आप अपने घर की लक्ष्मी की अदलाबदली कर रहे है, इसलिए हमेशा कहा गया है कि भूलकर भी कभी अपना शंख किसी को न दें.

5.पेन:-source

हमेशा से हमें ये बताया जाता है कि कभी किसी काम के लिए अगर हमें किसी से पेन लेना पढ़ता है तो हमें तुरंत काम होने के बाद उसे पेन लौटा देना चाहिए. साथ ही किसी भी व्यक्ति को कभी भी किसी से पेन उधर लेने से हमेशा बचना चाहिए क्योंकि वास्तु के अनुसार किसी से उधार लिया पेन व्यक्ति की आर्थिक परेशानी और अपमान का अहम कारण बन सकता है.

दोस्तों हम आशा करते है कि आज से आप भूलकर भी दूसरों को ये चीज़े न देंगे और न ही किसी से लेंगे. अगर हमारी ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो कृपया इसे शेयर जरुर करे…

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment