बड़ी खबर : दिग्गज आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने बढ़ाई पीएम मोदी की मुश्किलें ,पढ़े !


पीएम मोदी के करीबी और जाने माने देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने मोदी को बड़ा झटका दिया है. सूत्रों के मुताबिक उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं. याद दिला दे कि नोटबंदी के समय मोदी सरकार में आर्थिक सलाहकार रह चुके थे. हालांकि उन्होंने इस्तीफा देने के लिए निजी कारणों का हवाला दिया हैं.

अरविंद सुब्रमण्यन ने मोदी पर साधा निशाना source

अपने पद से इस्तीफा देने के बाद से ही अरविंद सुब्रमण्यन के सुर बगावती हो गये हैं. उन्होंने जमकर मोदी पर निशाना साधा है. मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी की वजह से विकास की रफ्तार मंद हुई है. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था और भी निचे जा सकती हैं. जिसके कारण देश केकिसान, मजदूर आदि परेशान हो सकते हैं. GST के मुद्दे पर कहा कि मोदी सरकार ने जबरदस्ती इसे लागु किया हैं.

जेटली ने दी इस्तीफे की जानकारी source

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट कर के यह जानकारी साझा कि हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन, पारिवारिक वजह से इस पद से इस्तीफा दे रहे हैं. मानने के अलावा कोई विकल्प नहीं हैं. याद दिला दे कि अरविंद सुब्रमण्यन 16 अक्टूबर, 2014 को मोदी के मुख्य आर्थिक सलाकार बनाए गए थे. हालांकि उनकी अवधि 3 साल की थी. लेकिन बीच में ही पड़ से इस्तीफा दे दिए हैं.

मोदी को करारा झटका source

उन्होंने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि, अब समय आ गया हैं, देश को  विकास की जरूरत है. उन्होंने RBI वाले मुद्दे पर कहा कि सरकार को आरबीआई की अतिरिक्त जमा राशि का इस्तेमाल देश हित के लिए करना चाहिए, न कि सरकार के राजकोषीय घाटे को कम करने के लिए. GST देश के लिए उचित नहीं हैं, क्योंकि इसकी रूपरेखा और बेहतर तरीके से तैयार की जा सकती थी.

NEWS SOURCE 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *