पीएम मोदी ने लांघी सीमा तो पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने दिखाई मोदी को औकाद, तिलमिला उठी बीजेपी


देश में इस वक़्त चुनावी माहोल सर चढ़ कर बोल रहा हैं. दिन पर दिन इसका प्रभाव बढ़ता जा रहा हैं. हालंकि कुछ राज्यों में चुनाव प्रचार थम चुका है. लेकिन नेताओं के बयानबाजी का सिलसिला कम होता नज़र नहीं आ रहा हैं. राजनीती में एक दुसरे पर आरोप-प्रतिअरोप का सिलसिला चलता रहता हैं. लेकिन जिस तरह से बीजेपी नेताओ द्वारा बयानबाजी कि जा रही हैं, उससे ऐसा लगता हैं कि अब देश में राजीनीति का अस्तर काफी हद तक गिर चूका हैं.

पूर्व पीएम ने मोदी पर साधा निशाना source

चुनाव के मध्यनजर को देखते हुए कांग्रेस बीजेपी पर आरोप लगाती हैं, वहीँ बीजेपी कांग्रेस पर पलटवार करती रहती हैं. इतना ही नही कई बार बीजेपी के नेता अपनी मर्यादा को भूल कर विवादित बयन देने से नहीं चुकते हैं. कई बार शब्दों के बाण या तो नसीहत होते है या फिर चुनौती. इस मुद्दे पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी की भाषाशैली पर सवाल उठाते हुए बड़ा बयान दिया है.

अपने ही बयान पर घिरे मोदी source

आपको बता दे कि साल 2014 से पहले अक्सर मोदी मनमोहन सिंह कि चुप्पी पर चुटकी लेते रहते थे. अब मनमोहन सिंह ने मोदी की चुप्पी पर उनको आड़े हाथों लिया है. साथ ही कांग्रेस कि सरकार के समय मनमोहन सिंह को मौनमोहन बोल कर निशाना साधने वाले नरेंद्र मोदी को अब ख़ुद मनमोहन सिंह ने चुप्पी के मामले में घेरा है. बता दे कि मनमोहन सिंह ने एक इंटरव्यू में जब पुछा गया कि मोदी आपको अक्सर मौनमोहन कहा करते थे.

मनमोहन सिंह ने बीजेपी को दिया करारा जबाब source

मौनमोहन के मुद्दे पर सिंह ने कहा कि इस तरह के कमेंट मै सुनता रहता हूँ, पीएम मोदी को अहम मुद्दों पर बोलना चाहिए. इस तरह के बयानबाजी नहीं देना चाहिए. साथ ही ये भी कहा कि जब मै पीएम था तो बीजेपी शासित राज्यों से भी मेरे अच्छे संबंध थे. लेकिन जब से मोदी पीएम बने हैं गैर बीजेपी शासित प्रदेश में जाते हैं, तो अपना संयम खो देते हैं और मोदी बेतुका बयान देते हैं.

news source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *