≡ Menu






मोदी सरकार को मिली बड़ी सफलता, अब जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर को चीन और पाक मिलकर भी नहीं बचा सकते !

जैश-ए-मोहम्मद सरगना और आतंकी मसूद अजहर जिसने भारत में कई हमले करवाए है अब उसका अंत निश्चित है क्युकी मोदी सरकार ने अपने कड़े फैसलों से कुछ ऐसा किया है जिसके बाद अब पाक चीन मिलकर भी नहीं बचा सकते अब जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर को हालही में पुलवामा पर हुए हमलो में भी मसूद का ही हाथ था जिसमे कई जवान शहीद हुए भारत के जिसके बाद पीएम मोदी ने एक हफ्ते एक अंदर अंदर ही 300 से ज्यादा आतंकियों को मौत के घात उतार कर रख दिया.

source

पीएम मोदी की विदेश कूटनीति का असर

आपको बता दे की मोदी की विदेश कूटनीति के जरिये ही अब फ्रांस ने कहा है कि वह अपने देश में स्थित जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर की संपत्तियों को जब्त (फ्रीज) कर देगा. रायटर्स की खबर के मुताबिक यह फैसला फ्रांस ने शुक्रवार को ले लिया है.

पुलवामा हमले के दौरान भी फ़्रांस ने भारत के साथ खड़े होकर जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए संयुक्‍त राष्‍ट्र में प्रस्‍ताव रखा था.

source

आपको बता दे की अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने 15 सदस्यीय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति से जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर पर हर तरह के प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. इस प्रस्ताव में साफ़ तौर पर कहा गया है की मसूद अज़हर के हथियारों के व्यापार साथ ही वैश्विक यात्रा पर जल्द से जल्द प्रतिबन्ध लगाया जाए. पीएम मोदी ऐसे आतंकियों के लिए हर वो कदम उठा रहे है जिस से इनके खात्मे में कही भी कमी न रह जाए.

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment