≡ Menu






अभी-अभी: रेलवे टेंडर घोटाला मामले में लालू परिवार के लिए आई बड़ी खुशखबरी, पढ़े !

बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है. एक तरफ जहाँ लालू परिवार के लिए बड़ी खुशी का दिन हैं. वहीं दूसरी और इनके विरोधियों को बड़ा झटका लगा हैं. मिली जानकारी के अनुसार रेलवे टेंडर घोटाला मामले में लालू परिवार को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. चलिए जानते हैं पूरा मामला क्या है.

लालू यादब को मिली बड़ी राहत SOURCE

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राजद प्रमुखलालू यादव को दिल्ली कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. रेलवे टेंडर घोटाला मामले में कोर्ट ने सुनवाई करते हुए लालू परिवार को अंतरिम जमानत दे दी हैं. मिली जानकारी के अनुसार न्यायाधीश अरुण भारद्वाज ने रांची जेल लालू यादव के साथ साथ बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अंतरिम जमानत दी गई है.

क्या है रेलवे टेंडर घोटाला मामला….SOURCE

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिहार के राजद प्रमुख लालू यादव पर बड़ा आरोप लगे हैं.  साल 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने नियम को नजरअंदाज करते हुए IRCTC का टेंडर विनय कोचर की कंपनी मेसर्स सुजाता होटल्स को दिया गया था. आरोप के अनुसार साल 2005 में कोचर की कंपनी ने पटना के बेली रोड स्थित तीन एकड़ जमीन कम दामो में किसी और कंपनी को बेच दी गयी.SOURCE
हालांकि इस जमीन की कीमत मार्केट के हिसाब से काफी ज्यादा थी. लेकिन अपने फायदे के लिए उन्होंनेजमीन को कम दामो में  बेच कर स्टांप ड्यूटी में गड़बड़ी की गयी थी. बाद में इसी जमीन को लालू के परिवार वालो ने 65 लाख रुपये में खरीद ली गयी. वहीं इस जमीन की कीमत लगभग 94 करोड़ रुपये बताया जाता हैं.

स्वास्थ्य खराब होने के कारण मिली जमानतSOURCE

आपको बता दे कि लालू यादव की अनियमित बढ़ते धड़कन की शिकायत परिवार वालो की मुश्किलें बढ़ा रही है. डॉक्टर के अनुसार उनकी हृदय की धड़कन अनियमित हो होती जा रही हैं. आगे कहा कि उनकी एक किडनी काम करना बंद कर चुका हैं. डॉक्टर डीके झा के अनुसार यह  लालू के लिए अच्छा संकेत नहीं हैं.

NEWS SOURCE 

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment