≡ Menu






ICC ने BCCI को दिया 31 दिसंबर तक का अल्टीमेटम, अब नहीं होगा देश में वर्ल्ड कप?

क्रिकेट पूरी दुनिया का सबसे ज्यादा लोकप्रिय खेल बन गया है, हर कोई क्रिकेट देखने, खेलने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाता हैं वो भी जब बात नेशनल और इंटरनेशनल लेवल की हो. क्रिकेट के दीवाने भारत में कुछ ज्यादा ही देखने को मिलते हैं हर मैच में इंडिया की जीत के बाद जश्न ना मनाया जाये ऐसा हो ही नहीं सकता, लेकिन हालहि में एक हैरतअंगेज खबर सामने आई है जिसने सबको हिला कर रख दिया है.

यह है पूरा मामलाsource

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल विभाग को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आदेश देते हुए कहा कि अगर भारत चाहता है कि उसके यहाँ 2023 का वर्ल्ड कप खेला जाए तो उसको 31 दिसंबर से पहले 160 करोड़ रुपये देने होंगे वरना अगला वर्ल्ड कप भारत में नहीं खेला जाएगा. जी हाँ आपने सही सुना, हो सकता है अगले वर्ल्ड कप में इंडिया खेल ही न पायेगा और अगर ऐसा हुआ तो भारत की जनता पागल हो जाएगी.

2021 चैंपियंस ट्रॉफी से भी धोना पड़ सकता है हाथsource

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि अगर भारत 160 करोड़ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल को देने में असमर्थ रहता है तो उसको 2023 के वर्ल्ड कप से तो हाथ धोना ही पड़ेगा साथ में हो सकता है कि 2021 में खेलें जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भी भाग लेने का मौका न मिले. आपको साथ ही साथ ये भी बताते चलें कि ये पैसा 2016 में हुए टी 20 वर्ल्ड कप का है जो अभी तक BCCI ने चुकाया नहीं था.

भारत ने की थी टी-20 वर्ल्डकप की मेजबानीsource

सूत्रों से पता चला है कि भारत ने 2016 के टी-20 वर्ल्डकप की मेजबानी की थी जिसका टैक्स देना भूल गये थे. “सिंगापुर में 16 से 19 अक्टूबर के बीच हुई मीटिंग को याद दिलाते हुए आईसीसी ने बीसीसीआई को इस मामले को जल्द से जल्द निपाटने को कहा है.” इतना ही नहीं उन्होंने चेतावनी भी दी है कि अगर समय से पैसा नहीं दिया गया तो अगला वर्ल्ड कप बाहर कराया जायेगा.

news source 

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment