≡ Menu






इंडिया को विश्वकप जीतना है तो टीम में जरूर होने चाहिए ये 07 दिग्गज खिलाड़ी, जानिये !

आपको बता दे कि विश्व कप 2019 का आरंभ 30 मई से होने जा रहा है. इसको लेकर सभी तैयार पूर्ण हो चुकी है. इस वर्ल्ड कप में अपनी जीत सुनक्षित करने के लिए सभी टीमें तैयारियों में लग चुकी है. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कि ये 07 दिग्गज खिलाड़ी भारत को वर्ल्ड कप 2019 का खिताब अपने नाम करवा सकती है. इन खिलाड़ियों का भारतीय टीम में रहना अत्यधिक जरूरी है. तो चलिए जानते है.

रोहित शर्मा

SOURCE

रोहित शर्मा विश्व क्रिकेट के सबसे धासु और खतरनाक ओपनर बल्लेबाज माने जाते है. रोहित शर्मा का भारतीय टीम में रहना बेहद जरुरी है. कहा जाता है कि अगर रोहित शर्मा का एक बार बल्ला चल गया तो टीम मैच कभी नही हारती है. रोहित अपने दम पर मैच जीताने का हिम्मत रखते है.

एमएस धोनी

SOURCE

कहा जाता है कि एमएस धोनी भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी में से एक हैं. वह अपने अनुभव के दम पर भारतीय टीम को विश्वकप 2019 में चैंपियन बना सकते हैं. इसके साथ ही अगर टीम बीच में ही धर्साही होने लगती है तो यह बड़ी साझेदारी से खेल कर टीम को जीत की और ले जाते है.

विराट कोहली

SOURCE

आपको बता दे कि विराट कोहली को विश्व क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज कहा जाता है. हालांकि वर्तमान में  यह भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे है. इनकी दमदार बल्लेबाजी विश्वकप 2019 में भारतीय टीम को जीता सकती है

युवराज सिंह

SOURCE

याद दिला दे की साल 2016 के आईपीएल में युवराज सिंह ने जिस तरह का फॉर्म दिखाया था. उसे देश की जनता अभी तक नहीं भूल पायी है. इन्होने 6 बॉल पर 06 छक्का मार कर इतिहास दर्ज करने का काम किया था. इसीलिए युवराज सिंह इस सूची में नंबर 4 पर रखा गया है.

हार्दिक पांड्या

SOURCE

भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं. हालांकि इनको टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता है. इसके साथ ही पंडया निचले क्रम में आकर जिस तरह के लंबी शॉट लगाने की ताकत रखते हैं. इसीलिए हार्दिक पांड्या इस सूची में नंबर 5 पर हैं.

विजय शंकर

SOURCE

इधर कुछ दिनों से जिस तरह विजय शंकर ने फॉर्म दिखाया है. उसे मन जा रहा अहि की टीम में उनकी जगह पक्की है. वर्ल्ड कप में विजय संकर अपनी जगह बना सकते है.  इसीलिए विजय शंकर इस सूची में नंबर 7 पर हैं.

ऋषभ पंत

SOURCE

ऋषभ पंत आईपीएल में अपने बल्लेबाजी से सबका दिल जेट चुके है. ऐसे में मन जा रहा अहि कि उनकी टीम में जगह पक्की है. विश्वकप 2019 में भारतीय टीम को चैंपियन बना सकती है.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment