≡ Menu






पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी माना सिद्धू का लोहा, बड़े मंच से कही ये बड़ी बात, पढ़ें

पकिस्तान के पीएम इमरान खान ने करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरुदासपुर में मौजूद डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को जोड़ने वाले कॉरिडोर की नींव रखी. इस दौरान इमरान ने अपने भाषाण में पहली बार भारत और पाकिस्तान  देशों के रिश्तों पर खुलकर बात की हैं. साथ ही एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि मै भारत के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाना चाहता हूँ. बता दे कि इस कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद थे.

इमरान ने सिद्धू की खूब की तारीफ source

आपको बता दे कि पकिस्तान के पीएम इमरान खान में सिद्धू के तारीफ में फूल बांधे. तारीफ करते हुए कहा कि हिंदुस्तान में पंजाब सरकार के मंत्री और पूर्व सलामी बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू में करीब मित्र में से एक हैं. साथ ही इमरान ने कहा कि सिद्धू यहां इतने लोकप्रिय हैं कि अगर वे यहां चुनाव में खड़े हो जाएं तो जीत जायेंगे. इतना ही नहीं उनके तारीफ में इमरान ने कई शेरो-शायरी भी बोले.

पाकिस्तान के पीएम इमरान ने दिया ये बयानsource

इमरान खान ने आगे कहा कि  “फ़्रांस और जर्मनी जिन्होंने कितनी जंगें लड़ी हैं, फिर भी दोनों मुल्कों के बीच सीमाएं खुली हुई हैं. जैसे फ्रांस और जर्मनी यूरोपिय यूनियन बनाकर आगे बढ़ सकते हैं. तो फिर हम क्यों नहीं? साथ ही ये भी कहा कि हम अब भारत के साथ हाथ मिलाने को तैयार हैं. मै उम्मीद करता हूँ कि दोनों मुल्क बात चित कर के आगे बढ़ सकते हैं.

क्या है करतारपुर कॉरिडोरsource

जानकारी के लिए बता दे कि भारत पंजाब के डेरा बाबा नानक से अंतरराष्ट्रीय सीमा तक 2 किलोमीटर के गलियारे का निर्माण किया जा रहा हैं. पाकिस्तान को भी सीमा से नारोवल जिले के गुरुद्वारा तक गलियारे का निर्माण करना है. बताया जा रहा हैं कि यह गलियारा कुछ महीनों में बनकर तैयार हो जाएगा.

news source 

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment