≡ Menu






बीते 4 साल में जो काम पीएम मोदी नहीं कर पाए, वो काम पकिस्तान के पीएम इमरान ने कर दिखाया !

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए अपने मुख्य चुनावी वादे ‘भ्रष्टाचार से निजात” वाला वादा निभाना थोडा मुश्किल था. अपने पहली भाषाण में कहा कि पाकिस्तान में स्वच्छता अभियान की शुरुआत करनी है, ताकि पाकिस्तान स्वच्छता और सुंदरता के मामले में बाकी देश से बेहतर हो सके. भ्रष्टाचार के मामले पर बोला कि गृह मंत्रालय अपने पास इसलिए रखा है क्योंकि  भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ने जा रहा हूँ.source

जिसके लिए मुझे देश की जनता का साथ चाहिए.लेकिन पीएम बनाने के 1 महीने के भीतर ही इमरान ने कर दिखाया. लेकिन कुछ जानकारों का मानना था कि इस तरह का स्टैंड लेने से पाकिस्तान का अपने सहयोगी चीन के साथ संबंधों पर प्रभाव पड़ सकता है.

– करप्शन पर उठाया ये कदम source

इमरान खान ने साफ़ कहा की करप्शन से देश का विकास नहीं होता हैं. करप्शन दो काम करता हैं जो आम जनता पर खर्च होना चाहिए वो नेताओ के जेब में चला जाता हैं. और दूसरा जो नेता करप्शन करते हैं उससे देश तबाह हो जाता हैं. इमरान ने कहा कि मै जल्द से जल्द पकिस्तान को करप्शन से आज़ाद करूँगा. आपकी जानकारी के लिए बता दू कि हाल ही में इमरान खान पाकिस्तान के 29 वे पीएम बन गए हैं.  इमरान खान की पार्टी पीटीआई को सबसे ज्यादा सीट मिले हैं. 18 अगस्त को इमरान खान पाकिस्तान प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण किये. आते ही अपनी तेवर दिखाने लगे हैं.source

इमरान खान के नौता को स्वीकार करते हुए पंजाब के मंत्री एवं पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान पहुंचे. खान ने सिद्धू को फोन करके इस्लामाबाद में आयोजित होने वाले अपने शपथग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया था.

-पाकिस्तान से कुछ सीखना चाहिए मोदी कोsource

साल 2014 में जैसे मोदी लम्बे लम्बे भाषाण में कहा करते थे कि अगर बीजेपी की सरकार आई तो सबसे पहले भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे. लेकिन अफ़सोस 4 साल बीत जाने के बाद भी ये एक सपना जैसा लगता हैं. वहीँ पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने सत्ता सँभालते ही भ्रष्टाचार पर एक्शन लिया.

 – इमरान ने बुनियादी समस्या से निपटने का उपाय बतायाsource

अपने भाषाण में पाकिस्तान की जनता का ध्यान रखते हुए मूल समस्या को जल्द खत्म करने का वादा किया. तमाम कानून जिससे आवाम को फैयदा मिलेगा वो सारे लॉ बनाने की बात कही. व्हिसले ब्लो एक्ट को जल्द से जल्द लाने की भी बात किया.

ज्यादा जानकारी के लिए ये वीडियो जरुर देखे :

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment