≡ Menu



सबसे बड़ी खबर : पीएम मोदी के उद्घाटन करने से पहले ही पनबिजली परियोजना में हुआ बड़ा धमाका !

पूर्वी नेपाल से दिल देहला देने वाली घटना सामने आई हैं. बताया जा रहा हैं कि पूर्वी नेपाल में भारत के सहयोग से विकसित एक पनबिजली परियोजना बनाया जा रहा था. लेकिन शिलान्यास से पहले ही यह परियोजना धमाके के भेट चढ़ गया. वहीँ इस घटना के सामने आने के बाद मोदी सरकार के ऊपर सवालों की झड़ी उठ रही है. चलिए जानते हैं इस परियोजना के बारे में कुछ बाते.

Like कीजिये हमारा फेसबुक पेज

परियोजना धमाके के भेट चढ़ा source

आपको बता दे कि भारत के सहयोग से एक पनबिजली परियोजना पूर्वी नेपाल में बनाया जा रहा था. हालांकि यह परियोजना बन कर तैयार हो गया था. साथ ही बताया जा रहा था कि कुछ हफ्तों में इसका उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा किया जाना था. लेकिन उसके पहले ही परियोजना के कार्यालय में बम विस्फोट हो गया. नेपाल के संखुवासभा जिले के मुख्य जिला अधिकारी शिवराज जोशी ने बताया कि विस्फोट से इस परियोजना के कार्यालय की चार दीवारी नष्ट हो गई है.

बम विस्फोट की घटना से मचा हड़कंप  source

बता दे कि यह विस्फोट ऐसे समय में हुए हैं जब पीएम मोदी इसका शिलान्यास करने जाने वाले थे. राहत की बात यह है कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है,सिर्फ कार्यालय मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है. इसके साथ ही इस घटना कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं. घटना के बाद इलाके में सुरक्षा मजबूत कर दी गई है. इस घटना के बाद से लोगो के बीच हरकंप मच गया था.

नेपाल में छतिग्रस्त भारतीय संपत्ति पर यह दूसरा हमलाsource

आपको बताते चले कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब नेपाल में भारतीय संपत्ति का छतिग्रस्त हुआ हैं. याद दिला दे कि इससे पहले 17 अप्रैल को विराटनगर में भारतीय दूतावास कार्यालय के पास बम विस्फोट हुआ था. जिसके कारण परिसर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई थी. इस परियोजना के कारण नेपाल में करीब डेढ़ अरब डॉलर का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश से आ सकता था.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment