≡ Menu






इंटरनेट पर सबसे ज्यादा कांग्रेस को किया गया ‘सर्च’, शाह को लगा झटका , आप भी देखें

14 सालो का बनवास भोग रही कांग्रेस इस बार के विधानसभा चुनाव में ज्यादा सक्रिय नज़र आ रही हैं. राहुल के नेतृत्व में में कांग्रेस की छवि पहले से ज्यादा उभर कर लोगो के बीच आई हैं. ऐसे में  प्रदेश के लोगों की रुचि भी राजनीति में बढ़ने लगी है. चुनाव को लेकर लोग इतने ज्यादा बेताब हैं कि नेताओ के बारे में जानने के लिए इन्टरनेट का सहारा ले रहे हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले नेताओं में कांग्रेस का नाम सबसे उपर हैं.

कांग्रेस का यह नेता इन्टरनेट पर छाया हुआ हैं source

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गूगल सर्च का यह डाटा गूगल एडवर्ड की वर्ड प्लानर टूल पर मिल जाता हैं. यह डाटा गूगल पर सर्च होने वाले कीवर्ड से निकला जाता हैं. गूगल सर्च के डाटा के मुताबिक इस साल सबसे ज्यादा कांग्रेस नेता कमल नाथ,ज्योतिरादित्य सिंधिया और समन्वय समिति के अध्यक्ष और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को हर महीने न्यूनतम दस हजार से लेकर अधिकतम एक लाख बार सर्च किया जा रहा हैं.

इन्टरनेट पर भी बीजेपी लहर खत्म source

वहीँ दूसरी और बात करे उन नेताओ की जिन्हें इस साल सबसे कम सर्च किया गया हैं उनमे  सबसे उपर नाम आता हैं पीएम नरेंदर मोदी का, उसके बाद कैलाश विजयवर्गीय और राकेश सिंह जैसे दिग्गज नेताओं का नाम भी शामिल है. इस सर्च इंजन से साफ़ हैं कि अब मोदी लहर जैसा कुछ नहीं रहा हैं. अब फिर से लोगो का झुकावो कांग्रेस की तरफ बढ़ रहा हैं. वहीँ बात करे सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स की तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी सबसे आगे हैं.

क्या कहते है एक्सपर्ट्सsource

आपकी जानकरी के लिए बता दे कि आईटी एक्सपर्ट अक्षय हुंका के मुताबिक यह डाटा पुरे एक साल पर निकाला जाता हैं. हालांकि लोग राजनेताओ  के बारे में जानने के लिए, उनकी निजी जिंदगी के बारे में जानने की इच्छा रखते हैं. काफी लोग नेताओ के घर, परिवार आदि के बारे में जानने के लिए भी सर्च करते हैं.आपको बता दे कि जैसे जैसे चुनाव नजदीक आएगी, वैसे-वैसे इन नेताओं को भाड़ी मात्रा में सर्च किया जायेगा. यह डाटा और भी बढ़ सकता हैं. लेकिन यह आंकड़े बीजेपी के लिए दुःख भड़ी हो सकती हैं.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment