मध्यप्रदेश : बीजेपी के सर्वे में लोकप्रियता के मामले में शिवराज सिंह चौहान से आगे निकले ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया’


दिन पर दिन बीजेपी की लोकप्रियता घटती जा रही है. यह बात हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि यह बात रिपोर्ट में सिद्ध हुआ हैं कि एमपी में अब बीजेपी की जगह लोगों को पहली पसंद कांग्रेस पार्टी बनती जा रही हैं. बात दे कि बीजेपी ने एक ऑनलाइन सर्वे करवाया गया था. इस सर्वे में पुछा गया कि एमपी में सीएम के उपयुक्त दाबेदार कौन हैं? इसमें 3 ऑप्शन दिया गया था. चलिए बताते हैं पूरा मामला.

बीजेपी को मिला करारा जबाब source

आपको बता दे कि इस सर्वे में 3 नाम दिया गया था. इसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान, कांग्रेस नेता कमलनाथ और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम शामिल था. यह सर्वे 16 मार्च 2017 को करवाया गया था. हालांकि यह सर्वे  168 घंटे, यानि 7 दिन चला था. सर्वे से जो नतीजा निकला उसे सुनकर बीजेपी के नीचे से जमीन खीसका गयी. हालंकि चुनाव के पहले यह नतीजा बीजेपी के लिए मुश्किले खड़ा कर सकती हैं. हालांकि चुनाव के पहले यह नतीजा बीजेपी के लिए मुश्किलें खरी कर सकती हैं.

क्यों करवाया गया सर्वे source

बताते चले कि NETWORK-18 द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम  ‘राइजिंग इंडिया समिट’ में एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान सिरकत किये थे. हालांकि यहाँ उन्होंने अपने बयान में कहा कि एमपी में कांग्रेस सिंधिया को सीएम कैंडिडेट के लिए प्रोजेक्ट करे, देखते हैं जनता मेरे साथ हैं या फिर कांग्रेस के साथ. बस इसी बयान के बाद एमपी में इस प्रकार का सर्वे करवाया गया था. हालांकि इस बार के चुनाव में बीजेपी बनाम कांग्रेस का मुकाबला होने जा रहा हैं. 11 दिसम्बर को देखना दिल्काप होगा कि आखिर जनता किसको अपना सीएम चुनती हैं.

बीजेपी शर्म से हुई पानी-पानी source

सर्वे के रिपोर्ट आने के बाद से बीजेपी को जबरदस्त झटका लगा हैं. एमपी में बीजेपी द्वारा करवाए जा रहे सर्वे में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया लोगो कि पहली पसंद बन कर उभरे हैं. दोपहर बाद बीजेपी ने सर्वे को बंद करवा दिया. इससे साफ हो गया है कि एमपी में कांग्रेस फिर से सत्ता पर काबिज हो सकती हैं.

news source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *