≡ Menu






दुनिया के 7 सबसे तानाशाह व्यक्ति जिनकी तानाशाही की हद अगले सात जनम तक याद रखेगा पूरा विश्व

आपने अक्सर कई जगहों के बारे में पढ़ा होगा, सुना होगा जो डरावना होता है. हम उस रास्ते पर जाने से पहले हजार बार सोचते है. लेकिन आज जो हम बताने जा रहे है उसके बारे में शायद ही आपने पहले कभी पढ़ा होगा. जी हां आज हम इस पोस्ट में आपको देश के सबसे खतरनाक और तानाशाह के बारे में बताने जा रहे है. इन तानाशाह को आज भी याद करके देश ही नहीं बल्कि दुनिया के लोग उनकी दरिंदगी को याद करते है.

किम इल सुंग

image source

किम इल सुंग उत्तर कोरिया के तानाशाह माने जाते थे. इनका जन्म साल 1912 में हुआ था. बताया जाता हैकि किम जोंग शुंग के उत्तराधिकारी किम इल सुंग थे.उन्होंने उत्तर कोरिया के लोगों पर कई तरह के अत्याचार किये थे. आज भी किम इल सुंग को याद करके वहां के लोगो की रूह कांप जाती है. इतना ही नहीं कोरियाई युद्ध के दौरान उन्होंने करीब 30 मिलियन लोगों को मौत के घाट उतार दिया था.

सद्दाम हुसैन (1937-2006)

image source

सद्दाम हुसैन इराक के तानाशाह माने जाते थे. उन्होंने अपने नीतियो से देश ही नहीं बल्कि विदेशों में खूब कहर ढाया था.  उसके बारे में कहा जाता है की ये लोगो को काफी परेशान किया करते थे. एक युद्ध के दौरान उन्होंने करीब 2 मिलियन लोगों को मौत के घाट उतार दिया था.

पोल पॉट ( 1925-1998)

source

पोल पॉट का जन्म सन 1925 में हुआ था. इनके बारे में कहा जाता है की जब पोल पॉट कंबोडिया के पीएम पद संभाले तो इन्होने अपने शासनकाल में करीब 25% जनसंख्या को सजाये मौत की सजा सुना दिए थे. हालांकि पोल पॉट की मृत्यु सन 1998 में हुई.

ओसामा बिन लादेन

ओसामा बिन लादेन किसी नाम के मोहताज नही है. उन्हें देश से लेकर विदेशों तक के लोग एक प्रसिद्ध आतंकवादी के नाम से जानते है. इनका जन्म साल 1957 में हुआ था. आपको बता दें कि अमेरिका के ट्रेड सेंटर में जो आतंकी हमले हुए थे इसके पीछे ओसामा बिन लादेन का ही हाथ था. इनके आतंक के चर्चे देश से लेकर विदेश तक है. हालंकि साल 2001 में पाकिस्तान के ठिकाने में रुके ओसामा बिन लादेन को यूएस की सशस्त्र बल ने गोलियों से मौत के घाट उतरा दिया.

व्लाल्ड द इंपलर (1431-1476 / 77)

image source

इन्हें इतिहास के पन्नों में एक ड्रैकुला के नाम से जाना जाता है. इसके पीछे क्या वजह है, इसका खुलासा नहीं हुआ है. ड्रैकुला का जन्म सन 1448 में हुआ था. बताया जाता है कि ड्रैकुला अपने शासनकाल में पूरी जनसंख्या में से करीब  20% जनसंख्या को मार गिराया था.

एडॉल्फ हिटलर (1889 -1945)

image source

एडोल्फ हिटलर के बारे में शायद ही कोई ऐसा होगा जो नहीं जानता है. इनके बारे में कहा जाता है कि ये एक बहुत ही बुद्धिमान लेकिनक्रूर शासक थे. इतिहास के पन्नों में कहा जाता है कि द्वितीय विश्वयुद्ध सिर्फ और सिर्फ एडोल्फ हिटलर की वजह से हुई थी.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment