≡ Menu






जानिए किंग्स XI पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा आईपीएल के एक मैच में कमाती है इतने करोड़ रुपये !

जैसा की हम सब जानते है विश्व की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग आईपीएल की कुछ ही दिन पहले शुरुवात हो गयी है. इसी वजह से आज हम आपको किंग्स XI की मालकिन प्रीति जिंटा जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने वाले है. जानकारी के मुताबिक किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अभी तक के आईपीएल में एक बार भी ख़िताब नही जीत पाई है. शायद इसी वजह से इस बार के आईपीएल सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की कप्तानी भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन को दिया गया है.

किंग्स इलेवन के पास है कई दिग्गज खिलाड़ी

SOURCE

आपको बता दे कि किंग्स इलेवन पंजाब के पास क्रिस गेल और केएल राहुल जैसे एक से बढ़ कर एक खिलाड़ी मौजूद है. कहा यह भी जाता है कि ये दिग्गज खिलाडी अपने दम पर टीम को मैच जीता सकते हैं. हालंकि किंग्स इलेवन में कुल 04 मालकिन है. उनमें से एक नाम बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस प्रीति जिंटा का नाम शामिल है. प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब टीम में 23% हिस्सेदारी है.

बीसीसीआई करती है इतनी कमाई….

SOURCE

एक जानकारी के मुताबिक हर एक आईपीएल से बीसीसीआई करीब 4000 करोड रुपए की कमाई करती है. इसमें से करीब 40% हिस्सा आईपीएल की सभी टीमों को बराबरी के हिस्से में बंटा जाता है. वही हाल में जारी हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई से हर टीम को मिलने वाली धनराशि करीब 230 से 250 करोड रुपए के बीच होती है.

ड्रेस पर लगने वाले विज्ञापन से कमाती है……

SOURCE

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उस शेयर के अलावा हर टीम ड्रेस पर लगने वाले विज्ञापन व टिकट से भी पैसे कमाती है. अनुमान के मुताबी इस जरिये टीम करीब 50 से 70 करोड़ रुपए की कमई करती है. वहीं इन सब को एक साथ जोड़ दिया जाये तो एक टीम करीब 300 करोड़ रुपए कम लेती हैं. मतलब यह कि 300 करोड़ रुपये में से 100 करोड़ रुपये खिलाड़ियों पर भी खर्च किया जाता है. वहीं अगर प्रीटी जिंटा की कमाई की बात करे तो 14 से 16 करोड़ रुपए एक मैच से कमाई कर लेती है.

NEWS SOURCE

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment