पीयूष गोयल का सियासी करियर, पता और फ़ोन नंबर आज ही जान लीजिये, नहीं तो बाद में होगा पछतावा !


वर्तमान के मोदी सरकार में पियूष गोयल रेलवे और कोयला मंत्री हैं. आपको बात दे कि राज्यसभा से सांसद भी हैं. मोदी मंत्री मंडल में फेर बदल के बाद पियूष गोयल को रेलवे मंत्रालय दिया गया. चलिए फिर आज हम बताते हैं पियूष गोयल के बारे में साथ ही इनके मोबाइल नंबर, फैक्स नंबर क्या हैं.

– पियूष गोयल के बारे में जान ले ये बातsource

पियूष गोयल के जन्म महाराष्ट्र में 13 जून 1964 को हुआ था. उनके पुस्तानी लोग भी राजनीति से तालुकात रखते थे. उनके पिता बाजपयी सरकार में  में केंद्रीय मंत्री थे. उनकी माँ का नाम चंद्रकांता गोयल है, जो महाराष्ट्र विधायी परिषद की सदस्य रह चुकी हैं. आपको बता दे की पियूष की शादी साल 1991 में सीमा गोयल के साथ हुआ था. सीमा गोयल फिलहाल सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में काम कर रही हैं. पियूष के 2 बच्चे हैं एक बेटा और दूसरी बेटी हैं.

– पीयूष गोयल गोयल का जीवन परिचयsource

मिली जानकारी के अनुसार पियूष काफी पढ़े लिखे हैं. उनका प्रांभिक शिक्षा मुंबई के डॉन बॉस्को हाई स्कूल हुआ हैं. उसके बाद आगे की पढ़ाई बी.कॉम में स्नातक की उपाधि एच.आर. कॉलेज अॉफ कॉमर्स एंड इकोनामिक्स मुंबई सेे प्राप्त किया हैं.

इतना ही नहीं इन्होने वकालत की भी डिग्री ले रखी हैं. इसके बाद नई दिल्ली से  चार्टेड अंकाउटेंट संस्था  FCA किया. साथ ही आपको ये भी बताते चले की इनके नाम के आगे एक विशेष उपाधि भी हैं. इन्होने CA की परीक्षा में पूरे भारत में दूसरा स्थान हासिल किया था. इसके बाद इन्होने राजनीति ज्वाइन कर लिया. इन्होने सन 1984 में बीजेपी का दामन थामा.source

साल 2010 में इनको बीजेपी की तरफ सेका उम्मीदवार बनाया गया. आगे साल 2014 में उन्हें केंद्रीय राज्य उर्जा एवं कोयला मंत्री का पद दिया गया. लेकिन मोदी मंत्री फेर बदल में इनको सुरश प्रभु की जगह रेलवे मिनिस्टर बनाया गया.

– पीयूष गोयल के फोन नंबरsource

अगर आप रेल मंत्री पीयूष गोयल से  बात करना चाहते हैं तो कृपया इस नंबर पर संपर्क करें :

कार्यालय का नंबर- +91-11-23386645, 23381213

आवास का नंबर- +91-11-23015045, 23794517

मोबाइल नंबर- +91-90131-81765

व्हाट्सएप नंबर- N/A

फैक्स नंबर- +91-11-23387333

आवास का फैक्स नंबर- N/Asource

– ई-मेल एड्रेस और वेबसाइट

ई-मेल एड्रेस- piyushgoyalofficial@gmail.com

कार्यालयी वेबसाइट- http://www.piyushgoyal.in

– सोशल हैंडल

https://www.facebook.com/piyushgoyalofficial/

https://www.instagram.com/piyushgoyalofficial/?hl=en

https://in.linkedin.com/in/piyushgoyalofficial

https://en.wikipedia.org/wiki/Piyush_Goyal

news source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *