≡ Menu






इन लोकसभा सीटों पर हो रही है बड़ी सियासी टक्कर, दूसरी सीट पर रहेगी पूरे देश की नजर !

जैसा की हम सबको पता है चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ सियासत में उथल-पुथल  देखने को मिल रहा है. इस बार के चुनाव कुल 07 चरणों में होंगे. वहीं चुनाव के तारीखों के एलन के बाद से ही राजनितक पार्टी जनता को लुभाने के लिए अलग-अलग हत्खंडे अपना रही है. केंद्र की पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार भी चुनावी तैयारियों में जुटी है. तो चलिए जानते है कुछ ऐसे लोकसभा सीट के बारे में जिन पर टक्कर देखने को मिल सकता है.

रामपुर लोकसभा सीट

source

जानकारी के लिए बता दे की इस लोकसभा सीट पर एक तरफ चुनावी दंगल में बीजेपी से जया प्रदा मैदान में है, तो दूसरी और से सपा-बसपा गठबंधन से आजम खान मैदान में है. इन दोनों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है. हालांकि जया प्रदा पहले सपा से सांसद थीं. ऐसे में आजम खान और जया प्रदा की सियासी दुश्मनी पहले के मुकाबले और ज्यादा हो गयी है.

अमेठी लोकसभा सीट

source

जैसा की हम सब जानते है अमेठी कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. ऐसे में इस लोकसभा सीट से बीजेपी को जीतना मुश्किल ही नही नामुमकिन सा दिख रहा है. इस लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एक बार फिर बीजेपी से स्मृति ईरानी चुनावी मैदान में उतरेंगी है. अब देखना यह दिलचस्प होगा की आखिर कौन जनता के विश्वास को जीत जाते है.याद दिला दे की पिछले लोकसभा चुनाव में भी इस सीट से दोनों के बीच जबर्दस्त मुकाबला देखने को मिला था. लेकिन आखिकार उस चुनाव में जीत राहुल गांधी को मिली थी.

बेगूसराय लोकसभा सीट

source

इस सीट को लेकर पहले से ही सभी राजनीतिक पार्टी में महासंग्राम चल रहा है. जैसा की आपको पता है, बेगुसराय लोकसभा सीट पर काफी विवाद खड़ा हो गया है. याद दिला दे की बीजेपी ने हल में ही उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

इस सूची में गिरिराज सिंह को बेगूसराय सीट से चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी है. लेकिन गिरिराज सिंह ने इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने से साफ़ मन कर दिया. वहीं दूसरी और बेगूसराय सीट से उनके खिलाफ जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष रह चुके कन्हैया कुमार पहली बार चुनवी दंगल में है. हालांकि इन दोनों के बिच काटे की टक्कर देखने को मिल सकता है.

news source

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment