≡ Menu






क्या आप जानते है चंद्रयान 2 मिशन के लीडर सिवन की कितनी है सैलरी

शनिवार की सुबह भारत में कई लोग मायूस थे तो कई लोगो ने की हौसलाअफ़ज़ाई जब उन्हें पता लगा विक्रम लैंडर का संपर्क इसरो से टूट गया है। सबसे ज्यादा अफ़सोस उस शक्श को हुआ जो इस मिशन को लीड कर रहे थे इसरो चीफ सिवन जिन्हे 2018 में इस मिशन का जिम्मा सौंपा गया था।

वैज्ञानिको के इस प्रासयो की हर कोई सराहना कर रहा है बॉलीवुड ने इसरो का जमकर साथ देते हुए ट्विटर पर वैज्ञानिको को दाद दी है


क्या आप जानते है इसरो चीफ को कितनी सैलरी मिलती है और उन्हें क्या काम करना पड़ता है? तो आज हम आपको बताएंगे इसरो चीफ की सैलरी और उन्हें किन किन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। चीफ के तोर पर सिवन को हर माह ढाई लाख रूपए मिलता है दुनिया भर में इस पोस्ट की एक अलग प्रतिष्ठा मानी जाती है।

source: oneindia

चीफ से अलग बाकी वैज्ञानिको की सैलरी 50000 रूपए से लेकर 90000 रूपए तक है। उनकी नौकरी का समय भले ही सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक है लेकिन इस समय में उन्हें बहुत बड़े खाके त्यार करने पड़ते है।

देश की सुरक्षा से जुड़े हर राज़ को सुरक्षित रखना इसरो चीफ की ज़िम्मेदारी है सिवन 104 सैटलाइट को एक साथ अंतरिक्ष भजने में सक्षम हुए है असफलताओ के साथ भी एक सकारात्मक सोच रखी जाए तो व्यक्ति कुछ भी कर सकता है कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है।

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment