≡ Menu






आचार संहिता लगते ही निर्मला सीतारमण ने जो किया, पूरा हिंदुस्तान कर रहा है उनकी प्रशंसा !

जैसा की हम सब जानते है हाल में ही चुनाव आयोग ने तारीखों का एलन कर दिया है. इस बार के लोकसभा चुनाव कुल 07 चरणों में होने जा रहे है. पहला चरण 11 अप्रैल से शुरू होगा. हालांकि इस मतदान के नतीजा 23 मई को आ जायेगी. इसी के साथ पुरे देश में आचार संहिता लागु कर दिया गया है. इस आदर्श आचार संहिता का असर देखने को मिला जब जब देश की रक्षा मंत्री का विशेस फ्लाइट से सफ़र नही करने दिया गया.

यह है पूरा मामला

SOURCE

मिली जानकारी के अनुसार निर्मला सीतारमण को अपने विशेष विमान को छोड़कर आम फ्लाइट से दिल्ली आना पड़ा. इसके पीछे का करण जानकार आपको हैरानी होगी. जैसा की हम सब जानते है चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसी के साथ चुनाव के पहले आचार संहिता का पालन करना जरूरी हो गया है. हालांकि सीतारमण एक कार्यकर्म को संबोधित करने के चेन्नई गयी थी.

निर्मला सीतारमण को छोड़नी पड़ी स्पेशल फ्लाइट

SOURCE

मिली जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने को विशेष विमान से चेन्नई से दिल्ली आना था. लेकिन देश में आचार संहिता लागू होने की वजह से उन्हें एक विशेष विमान चोर कर किसी कॉर्पोरेट विमान से सफ़र करना पड़ा. इसके बाद बीजेपी के एक नेता ने अपने बयान में कहा कि निर्मला सीतारमण एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गयी थी, लेकिन इस दौरान उन्होंने सरकारी कार और एस्कॉर्ट वाहनों का भी इस्तेमाल नहीं किया.

क्या है आचार संहिता?

SOURCE

आपकी जानकारी के लिए बताते चले कि आचार संहिता चुनाव आयोग की तरफ से राजनीतिक पार्टी को कुछ निर्देश जारी करती है. सभी राजनीतिक पार्टी को उनके निर्देश का पालन करना होता है. अगर कोई पार्टी या नेता इन निर्देशों का पालन नहीं करता है तो  चुनाव आयोग की ओर से कार्रवाई की जा सकती है.

NEWS SOURCE

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment