≡ Menu



विराट कोहली ने ऐसी कौन सी ग़लती कर दी कि छूने पड़ गए क्रिकेट के भगवान सचिन के पैर?

क्रिकेट की दुनिया में ‘विराट’ सफ़लता हासिल करने वाले विराट कोहली हर दिन एक नया रिकॉर्ड बनाते रहते हैं, जब उनका बल्ला बोलता है तो सभी की बोलती बंद कर देता है. बात प्रोफ़ेशनल लाइफ़ की हो या फिर पर्सनल लाइफ़ की, ये क्रिकेटर हर काम को काफ़ी शिद्दत से करता है.

Like कीजिये हमारा फेसबुक पेज

डॉन ब्रैडमैन, ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर ने जो भी रिकॉर्ड बनाये थे विराट कोहली ने उनमें से अधिकतर रिकॉर्ड कम समय में ही तोड़ डाले.

कोहली को इस वक़्त दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज़ कहना ग़लत नहीं होगा. कोहली क्रिकेट के भगवन सचिन तेंदुलकर के बाद वनडे क्रिकेट में सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. करोड़ों हिंदुस्तानियों के दिलों में राज़ करने वाले विराट ने हाल ही में एक ख़ुलासा किया, जिससे जानने के बाद आपको भी झटका लग सकता है.

दरअसल, कोहली ने Breakfast with Champions कार्यक्रम के दौरान ड्रेसिंग रूम का एक ऐसा ही किस्सा शेयर करते हुए बताया जब में पहली बार टीम में चुना गया था तो उस वक़्त सचिन तेंदुलकर भी टीम में मौजूद थे.

इस दौरान युवराज सिंह, हरभजन सिंह, मुनाफ़ पटेल और इरफ़ान पठान ने मुझसे कहा कि हमारी एक परम्परा रही है कि जब भी कोई नया खिलाड़ी टीम में आता है तो वो सचिन पाजी के पैर छूता है. मैंने भी ऐसा ही किया, जैसे ही मैं उनके पैर छूने के लिए गया तो सब लोग मुझ पर हंसने लगे. विराट के इस भोलेपन ने दिल जीत लिया.

अगर आपको भी विराट की इस मासूमियत भरी अदा पर प्यार आ गया, तो हमें कमेंट में बताना मत भूलिएगा. साथ ही आप अगर ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे शेयर करना न भूलें.

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment