जानें IPL में चौके छक्कों पर ठुमके लगाने वाली चीयरलीडर्स आखिर एक दिन में कितना कमा लेती है पैसा !


भारत के लोगों में 02 ही चीज ज्यादा मशहूर है. पहला फिल्मी दुनिया, तो वहीं दूसरी चीजें जो सबसे ज्यादा भाती है, वो आईपीएल सीजन है. लोग इसको देखने के अपना सारा काम धाम छोड़ देते है. वहीं साल 2019 के आईपीएल सीजन की शुरूआत हो चुकी है. आज हम आपको इस मैच में डांस करती चीयरलीडर्स के बारे में बताने जा रहे है. जब भी कोई खिलाड़ी चौके और छक्के मारता है तो ये चीयरलीडर्स उनका उत्साह बढ़ाती हैं.

चीयरलीडर्स इस काम के लिए कितने पैसे कमाती हैं

source

जैसा की हम सब जानते है चीयरलीडर्स मैदान में लोगों का मनोरंजन करने के साथ-साथ खिलाड़ी का उत्साह भी बढ़ाती हैं. हालांकि हर एक टीम की अलग-अलग चीयरलीडर्स होती हैं. पर क्या आपने कभी सोचा है चीयरलीडर्स इस काम के लिए कितने पैसे लेती होगी. अगर नहीं तो आज हम आपको बता देते है. आईपीएल में चीयरलीडर्स को काफी मोटी कमाई होती है.

काफी मोटी कमाई…

source

मिली जानकारी के लिए मुताबिक इस काम को करने के लिए चीयरलीडर्स को काफी मोटी रकम दी जाती है. इसके साथ ही इनको कई महंगे इनाम भी दिए जाते है. इसके बाद इनको मूह बोली कीमत दी जाती है. हालांकि चीयरलीडर्स बनना कोई आसान काम नहीं है. इसके लिए काफी म्हणत करनी पड़ती है. इसके साथ ही हजारों लड़कियों में से कुछ का ही सिलेक्शन होता है. इन चीयरलीडर्स को लोगों की हूटिंग भी झेलना पड़ती है, जो की आसान बात नही है.

आईपीएल में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश होती

source

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हर एक टीम की अपनी चीयरलीडर्स होती हैं. टीम अपने अनुसार उन चीयरलीडर्स की फी तय करती है. जानकारी के मुताबिक यह फ़ी 6000 से लेकर 13000 तक होती है. वहीं अगर टीम मैच जीत जाती है तो चीयरलीडर्स को अलग से  3000 रुपये का बोनस दिया जाता है. इतना ही नही  स्पोर्ट्स मैगजीन और न्यूज पेपर्स की शूट करवाने के लिए चीयरलीडर्स अलग से पैसे लेती है. इस काम के लिए उन्हें 5000 रुपये तक मिलते हैं. ग्लैमरस पार्टियों में शिरकत करने के लिए इन्हें 7000 से 10000 तक दिया जाता है.

news source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *