≡ Menu






अभी-अभी : भारत के सबसे ईमानदार नेताओं की सूची हुई जारी, जानिए कौन है नंबर एक नेता

बीजेपी पार्टी में भ्रष्ट नेताओं की कमी नहीं है. इतना ही नहीं बीजेपी के अंदर एक से बढ़कर एक क्रिमिनल नेता बने परे है. भारत की राजनीति में ऐसाकोई नेता मौजूद नहीं नहीं है, जो ईमानदार हो. यहाँ तो क्या ऐसे नेता है जो अपने पैसे तो कुछ ही दिनों में 80 गुना कर लेते है. भले ही मोदी देश से भ्रष्टाचार दूर करने की बात करते है, लेकिन सबसे पहले उनको अपने ही पार्टी के अंदर भ्रष्टाचार दूर करना होगा. लेकिन कांग्रेस पार्टी में अभी भी काफी ऐसे नेता मौजूद हैं जिनके ऊपर कोई दाग नहीं लगा है. चलिए जानते है.

1. नवजोत सिंह सिद्धू

source

नवजोत कौर सिद्धू किसी नाम के मोहताज नहीं है. उनको देश से लेकर विदेश तक के लोग बड़े ही अच्छे से जनता है. नवजोत कौर सिद्धू ने अपने कर्रिएर की शुरुआत क्रिकेट जगत से किया था. इसके बाद उन्होंने अपना हाथ कमेंटेटर और टीवी कलाकार में अपनाया. वहां पर भी उनको अपार सफलता मिली. जाहिर सी बात है,इतना कुछ करते है, उनके पास पैसे की कोई कमी नहीं होगी. लेकिन इसके बावजूद उनके पर आजतक कोई दाग नहीं लगा है.

2. डॉ मनमोहन सिंह

source

देश के पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह का नाम इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में लिखा जायेगा, क्युकी उनके राज में देश की जनता सबसे ज्यादा खुश रही है. मनमोहन सिंह के शासनकाल में एक भी घोटाला सामने नहीं आया है. जो की देश के लिए सबसे ज्यादा गर्व की बात है. सबसे खास बात यह रही कि 10 सालों तक देश के पीएम, वित्त मंत्री और गवर्नर जैसे पदों पर बने रहने के बावजूद उनके पास सिर्फ और सिर्फ 4 सूट और एक छोटा सा टीवी था.

3. कमलनाथ

source

हाल ही में एमपी के नए सीएम कमलनाथ सीएम के साथ साथ वो एक बिजनेसमैन भी है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि वे अपनी आय का आधा हिस्सा छिंदवाड़ा के विकास पर खर्च करते है. इसके साथ ही वो समय पर टैक्स भी भरते है. रिपोर्ट के कमलनाथ इमानदारी के मामले में दूसरे नंबर पर आते हैं.

4. ममता बनर्जी

source

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी अपनी सादगी के लिए दुनिया भर में मशहूर है. हालांकि ममता केंद्र में कई बार मंत्री रह चुकी है. इसके साथ ही करीब 10 सैलून से वो पश्चिम बंगाल की सीएम पद पर बनी हुई है. इसके बावजूद वो एक सिंपल साड़ी, एक चप्पल और एक छोटा से फोन ले कर चलती है. उनकी सादगी के चर्चे हर जगह होता है.

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment