≡ Menu






आखिर कौन है बिहार की ये 3 साल की लड़की जिसकी तलाश FBI भी कर रही है !

दुनिया की सबसे शक्तिशाली जाँच एजेंसी FBI के बारे में भला कौन नहीं जनता होगा लेकिन अगर आपको बोला जाए कि यही FBI इन दिनों बिहार की एक मासूम सी बच्ची की खोज में लगी पड़ी है, तो यक़ीनन आप भी इस बात पर भरोसा नहीं करेंगे. लेकिन बता दें कि ये सच है. इन दिनों एक तीन साल की बिहारी बच्ची ने FBI की रातों की नींद उड़ा रखी है, अब आप सोचेंगे कि आखिर इस मासूम का गुनाह क्या है, FBI क्यों खोज रही है, क्या है वजह..? आज हम आपको इसके पीछे की वो सच्ची कहानी बताएँगे जिसे जानकर आपके पैरों तले जमीन ख़िसक जाएगी.source

दरअसल बिहार के एक छोटे से कसबे नालंदा से अमेरिका गयी इस बच्ची का नाम सरस्वती था जो अब बदल दिया गया है, लेकिन अब उसे FBI खोज रही है, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह, आईये आपको विस्तार में बताते हैं पूरा मामला.

क्या है पूरा मामला..?source

जानकारी के लिए बता दें कि बिहार के नालंदा में मदर टेरेसा अनाथ सेवा समिति आश्रम द्वारा संचालित किया जा रहा विशिष्ट दत्तक संस्थान से बीते साल 3 जून 2016 को एक अमेरिकन दंपति वेसिली मैथ्यूज और उनकी पत्नी मिनी सिमी ने एक अनाथ बच्ची को गोद लिया  था. गोद लेते समय सभी जरुरी व क़ानूनी प्रक्रिया पूरी भी की गयी थी. लेकिन गोद ली हुई ये बच्ची अब उस अमेरिकन दंपत्ति के घर से लापता बताई जा रही है. पूरे अमेरिका में इस बच्ची के लापता होने की खबर इन दिनों सुर्ख़ियों में है.

गुस्से में अमेरिकन दंपति ने बच्ची को घर के बाहर निकाल दिया थाsource

अमेरिकी मीडिया के अनुसार सालों से अमेरिका के टैक्सॉस में रह रही एक दंपत्ति वेसिली मैथ्यूज और मिनी सिमी ने बिहार के अनाथालय से सरस्वती को गोद लेने के बाद उसका नाम बदल कर शेरिन मैथ्यूज रख दिया था. लापता होने से ठीक पहले इस तीन साल की बच्ची ने 14 अक्टूबर को जब पूरा नही दूध पिया तो उसके गोद लिए माँ-बाप ने उसे घर से बाहर कर दरवाजा बंद कर दिया था, लेकिन जैसे ही दंपत्ति को अपनी गलती का अहसास हुआ तो थोड़ी देर बाद दरवाजा खोला.  उन्होंने देखा बच्ची घर के बाहर से गायब थी.

बच्ची के लापता होने के बाद से ही दंपत्ति का फ़ोन बंद है

3 साल की मासूम सरस्वती के इस तरह से अचानक गायब होने पर अनाथ आश्रम के लोग काफी मायूस हैं. अनाथ आश्रम की सचिव बबीता कुमारी ने बताया कि “गोद लेने वाले दंपत्ति से हम सम्पर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनका मोबाइल बंद आ रहा हैं.” आपको जानकर हैरानी होगी कि सरस्वती को गोद लेने वाली दंपत्ति के पास पहले से ही एक बेटी थी, वावजूदइसके उन्होंने बिहार की मासूम को गोद लिया. अब अमेरिका की पुलिस इस दंपत्ति को गिरफ्त में लेकर सारे एंग्लो से जांच कर रही है.

नोट: हम आशा करते है कि मासूम सरस्वती अमेरिका की पुलिस को जल्द ही मिल जाए, जिसके बाद उसे सही=सलामत वापस बिहार लाया जा सके. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई हो तो इसे जरुर शेयर करे.

{ 0 comments… add one }

Leave a Comment